ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर ट्रांसपोर्टरों ने किया अनिश्चितकालीन चक्का जाम

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 01:38 PM (IST)

जालंधर (सोनू): ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर विभिन्न ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन्स व ट्रक आप्रेटर यूनियन पंजाब ने ट्रकों का चक्का जाम किया। 

PunjabKesari
स्थानीय पठानकोट चौक से जालंधर पी.ए.पी. की तरफ आते हुए ट्रक यूनियन द्वारा जमकर रोष प्रदर्शन किया। वहीं हार्इवे पर चल रहे ट्रकों की चाबियां लेकर सड़क पर खड़ें करवाए गए।   प्रधान हैप्पी संधू ने कहा कि केंद्र सरकार ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को बंद करने पर तुली हुई है। क्रूड आयल के दाम कम होने के बावजूद डीजल के रेट में बेतहाशा वृद्धि की गई है। 

PunjabKesariडीजल को जी.एस.टी. के दायरे में लाया जाए। मोदी सरकार डीजल पर 8 रुपए प्रति लीटर रोड सैस वसूल रही है परंतु इसके बावजूद रोड टैक्स व टोल टैक्स की वसूली हो रही है। पंजाब में टोल माफिया काम कर रहा है और टोल प्लाजा के संचालक निजी लाभ के चलते ओवरलोड मालवाहक गाडिय़ों से डबल टोल टैक्स वसूल रहे हैं जबकि ऐसा कोई कानून नहीं है।
PunjabKesari
ओवरलोड वाहन से 400 की बजाय 4000 रुपए टैक्स वसूली का नियम है और टोल बैरियर पर ही ओवरलोड सामान को अनलोड करवाया जाना चाहिए परंतु निजी हितों व लाभ के कारण टोल बैरियर पर इस नियम को अनदेखा किया जा रहा है। देशभर के ट्रांसपोर्टर टोल मुक्त भारत की मांग कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News