बेटों को कुवैत भेजने के लिए घर गिरवी रखकर दिए 1.90 लाख ठगने वाला एजैंट गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 07:54 AM (IST)

 

जालंधर (कमलेश): 2 बेटों को कुवैत भेजने के लिए घर की रिजस्ट्री गिरवी रखकर ट्रैवल एजैंट को 1.90 लाख रुपए देने वाले पूर्व सरकारी टीचर से ठगी करने वाले ट्रैवल एजैंट को थाना लांबड़ा की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के खिलाफ पहले भी अपहरण, लूट, मारपीट, धमकाने व धोखे से घर के दस्तावेज बनाने के केस दर्ज हैं जिसके चलते उसे पुलिस के रिकार्ड में बी.सी.-बी कैटेगरी में भी रखा गया है। पुलिस ने आरोपी एजैंट लव कुमार उर्फ लवप्रीत पुत्र देसराज निवासी हुसैनपुर को पूछताछ के लिए 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

क्या कहना है एस.एस.पी. नवजोत माहल का
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि थाना लांबड़ा की पुलिस ने पूर्व सरकारी टीचर कश्मीर सिंह पुत्र शंकर दास निवासी निजामदीनपुर भोगपुर की शिकायत पर लव कुमार पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। कश्मीर सिंह ने आरोप लगाए थे कि लव कुमार ने उसके 2 बेटों वरिंदर सिंह व रणजीत सिंह को कुवैत भेजने के लिए 1.90 लाख की मांग की थी। उन्होंने पासपोर्ट समेत कुछ कैश पहले दिया लेकिन बाद में जब लव कुमार ने टिकटों के पैसे व अन्य बकाया मांगा तो उन्होंने घर की रजिस्ट्री गिरवी रखकर बाकी की राशि भी लव कुमार को दे दी।

लव कुमार ने दोनों बेटों को एयरटिकट व अन्य दस्तावेज देकर एयरपोर्ट भेज दिया लेकिन जब टिकट व दस्तावेजों को चैक किया गया तो सारा कुछ जाली निकला। उन्होंने वापस आकर लव कुमार से बात की तो लव ने काफी समय बाद उन्हें 2 चैक दिए लेकिन वे भी बाऊंस हो गए। शिकायत एस.एस.पी. को दी गई जिसकी जांच के बाद पुलिस ने थाना लांबड़ा में लवप्रीत के खिलाफ 10 जनवरी को केस दर्ज कर लिया। एस.एच.ओ. पुष्प बाली ने बताया कि लवप्रीत केस दर्ज होने के बाद से फरार था जिसे सोमवार की शाम को कल्याणपुर से गुप्त सूचना पर काबू कर लिया गया। पुलिस ने उसे 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

पुष्प बाली ने बताया कि 2009 में लव कुमार के खिलाफ लूट का केस दर्ज हुआ था। 2011 में उसने कंग साहबू की रहने वाली बिस्कुट फैक्टरी की कर्मी युवती का अपहरण कर लिया था जिसके बाद उसके खिलाफ थाना लांबड़ा में केस दर्ज हुआ। 2011 में ही लव कुमार ने सुखविंद्र लाल निवासी हुसैनपुर को वंडरलैंड के नजदीक घेर कर उसे घायल करके 7 हजार रुपए व मोबाइल लूटा था जबकि 2015 में उसने हुसैनपुर की एक महिला के घर पर कब्जा करने के लिए घर का बयाना तक करवा दिया था। लव कुमार अपराधी किस्म का होने के कारण पुलिस ने उसे बी.सी.-बी की कैटेगरी में रखा हुआ है।

Anjna