Covid से मौत होने पर मृतक देह को मुफ़्त ले जाएगी वैन, DC ने की मोर्चरी वैन की शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 07:41 PM (IST)

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने आज सिविल अस्पताल जालंधर में दाख़िल कोविड मरीज़ों को कोविड कारण मौत हो जाने पर मृतक देह को लेकर जाने के लिए मुफ़्त मोर्चरी वैन को हरी झंडी दे कर रवाना किया ।  इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि इस वैन के लिए फंड राज्य सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री राहत फंड में से जारी किया गया हैं। उन्होनें कहा कि वैन कोविड कारण मौत होने पर मैडीकल प्रोटोकॉल के अंतर्गत मुफ़्त सेवाएं उपलब्ध करवाएंगी।

इस अवसर पर और जानकारी देते हुए सिविल सर्जन जालंधर डा.बलवंत सिंह ने कहा कि 9.80 लाख की लागत वाली इस वैन को कोविड कारण मौत होने पर सेवा देने के उदेश्य से सिविल अस्पताल जालंधर में तैनात किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वैन कोविड कारण मौत होने पर मृतक देह को शमशान स्थान तक ले कर जाएगी, जहां मैडीकल प्रोटोकॉल की पालना करते हुए पूरे सम्मान और रीति रिवाज़ों अनुसार मृतक का अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

इस अवसर पर अन्यों के इलावा ज़िला टीकाकरण अधिकारी डा.राकेश चोपड़ा और डा.राजीव गुप्ता भी उपस्थित थे। यहां यह भी ज़िक्रयोग्य है कि ज़िला प्रशासन की तरफ से कोरोना वायरस कारण मौत होने पर जरूरतमंद और गरीब परिवारों की सहायता के लिए पहले ही हैल्पलाइन नंबर 0181 -2224417 जारी किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News