गांव खाली करने के आदेश के बाद डी.सी. ने किया शाहकोट का दौरा

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 05:11 PM (IST)

शाहकोट (सोनू, अरुण): जालंधर के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा द्वारा 85 गांव खाली करने के आदेश देने के बाद शाहकोट में 63 गांवों का दौरा किया गया। इस दौरान उनके साथ जालंधर देहाती के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल और शाहकोट के विधायक लाडी शेरोवालिया भी मौजूद रहे। इस मौके उन्होंने लोगों को गांव खाली करने की अपील की और सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा। इस दौरान डी.सी. वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि गांवों को खाली करवाने के बाद लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रखने के लिए 10 सेंटर बनाए गए हैं, जहां लोगों को रहने के लिए जगह दी जाएगी। 



वहीं दूसरी तरफ गांव वासियों का कहना है कि शाहकोट में 63 गांवों को खाली करवाने के लिए सरकार द्वारा कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि वह अपना सारा सामान उठाकर कैसे और किस तरह उठाकर ले जाएंगे। उन्होंने प्रशासन पर भड़ास निकालते हुए कहा कि उन्होंने सामान उठाने के लिए कोई गाड़ी की व्यवस्था दी गई व ना ही कोई और प्रबंध किया गया।



गौरतलब है कि रोपड़ हैडवर्क द्वारा पानी छोड़ने के बाद जालंधर में बाढ़ को मद्देनजर रखते हुए शाहकोट के 63 गांव सहित नकोदर के 9 गांव और फिल्लौर के 13 गांवों को खाली करने के आदेश दिए गए। 


 

Mohit