सब्जी विक्रेताओं ने मचाई लूट

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 09:51 AM (IST)

जालंधर(खुराना): कोरोना वायरस की दहशत के चलते जहां विभिन्न सरकारी आदेशों ने लोगों में भय पैदा कर रखा है वहीं कई लोगों ने दूसरों को लूटने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है।सबसे ज्यादा लूट शहर के सब्जी विक्रेताओं ने मचाई है जिन्होंने आलू, प्याज व टमाटर सहित लगभग हर सब्जी को महंगा बेचना शुरू कर दिया है। मूल्यों में सबसे ज्यादा आग प्याज को लगी है जो कई स्थानों पर फिर से 100 रुपए किलो बिकना शुरू हो गया है। आलू के भाव में दोगुना तेजी देखी जा रही है और टमाटर भी दोगुने भाव पर बिकने शुरू हो गए हैं।

इस लूट के लिए शहर की विभिन्न सब्जी मंडियों के दुकानदार तथा गलियों में घूमने वाले रेहड़ी चालक ही जिम्मेदार नहीं हैं बल्कि सब्जियों के दामों में यह आग शहर की होलसेल सब्जी मंडी मकसूदां से लगनी शुरू हुई है जहां थोक  भाव ही बढ़ा दिए गए हैं। वहां परचून दुकानदारों और रेहड़ी चालकों को मजबूरी में महंगे दाम पर वहां से सामान खरीदना पड़ता है और बाद में उन्हें गलियों में घूम कर यही सामान और महंगा बेचना पड़ता है। इसी कारण बाकी मौसमी सब्जियों के दाम भी इन दिनों ज्यादा चार्ज किए जा रहे हैं।

पैनिक बाइंग के कारण तेजी अस्थायी : डिम्पी 
इस बीच मकसूदां सब्जी मंडी के प्रधान डिम्पी सचदेवा ने बताया कि पिछले 2-3 दिनों से आम लोगों ने विभिन्न सरकारी आदेशों व अफवाहों के चलते पैनिक बाइंग करनी शुरू कर दी है। जिस घर में एक किलो सब्जी की जरूरत है वह पांच किलो सब्जी खरीद कर स्टोर कर रहा है जिस कारण कई सब्जियों की कृत्रिम शार्टेज भी दिख रही है। इसी पैनिक बाइंग के कारण कुछ सब्जियों के दामों में अस्थायी तेजी आई है। अगर लोग अब भी सम्भल जाएं तो सब्जियों के रेट 2-4 दिन बाद फिर पुराने दामों पर आ जाएंगे। उन्होंने बताया कि सब्जियों की सप्लाई लाइन बिल्कुल दुरुस्त है और कहीं कमी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News