कबाड़ बन रहे थानों में पड़े लोगों के वाहन

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 08:40 AM (IST)

जालंधर(वरुण): आपराधिक केसों या फिर चालान करके जब्त किए गए लोगों के वाहन थानों में कबाड़ का रूप धारण रहे हैं। वाहनों को खड़ा करने के लिए कोई प्रबंध तक नहीं है जिस कारण बारिश, धूप में खड़े रहने के कारण ज्यादातर वाहनों की हालत बदतर हो चुकी है। हैरानी की बात यह है कि थानों में खड़े इन वाहनों के टायरों से लेकर बैटरियां, हॉर्न व अन्य असैसरी चोरी हो चुकी है। वाहनों की गिनती इतनी बढ़ चुकी है कि कारों के ऊपर कारें रखी गई हैं।

थाना मकसूदां की हालत इतनी खराब हैं कि कारों से लेकर अन्य वाहन सड़कों पर रख दिए गए हैं। हाल में ही थाना मकसूदां के बाहर पड़े जब्त किए वाहनों को आग भी लग गई थी जिसमें पुलिस की ही गलती सामने आई थी। थाना-7 में वाहन खड़े करने की जगह न होने के कारण पुलिस ने पुडा की जगह पर वाहन खड़े करके कब्जा किया हुआ है। कई थाने ऐसे हैं जहां पर जगह खत्म होने के कारण वाहनों को सड़क  पर खड़ा किया हुआ है। जाहिर है कि उक्त वाहन सुरक्षित कैसे हो सकते हैं।  

बारूद के ढेर पर कई थाने
कमिश्नरेट थानों में से कई ऐसे हैं जहां पर वाहनों के आसपास ही तेल से भरे ड्रम रखे हुए हैं। कई थानों में अभी भी पटाखे स्टोर कर कर रखे हैं। छोटी-सी लापरवाही के चलते अगर ड्रमों या पटाखों तक छोटी सी ङ्क्षचगारी पहुंच गई तो बड़ी आग लगने का खतरा है। गर्मी के मौसम में वैसे ही आग लगने का खतरा ज्यादा रहता है। थाना मकसूदां में लगी आग का कारण भी ङ्क्षचगारी ही बनी थी जिसमें कई वाहन जल गए थे।

Anjna