जालंधर के क्रिकेटर विक्रम राठौर के सीनियर टीम के बल्लेबाजी प्रशिक्षक बनने से उत्सव सा माहौल

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 12:16 PM (IST)

जालंधर(स.ह.): जालंधर के क्रिकेटर विक्रम राठौर को भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी प्रशिक्षक  नियुक्त किए जाने पर उनके जालंधर स्थित निवास स्थान पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा और परिवार में उत्सव सा माहौल रहा। विक्रम राठौर के बड़े भाई भाजपा पंजाब के महासचिव राकेश राठौर के घर पर आज शाम 5 बजे जालंधर जिला क्रिकेट एसोसिएशन व भाजपा नेताओं ने भव्य स्वागत समारोह करना था पर जेतली के निधन पर उक्त सम्मान समारोह स्थगित करने पड़े हैं।

कौन है विक्रम राठौर 
जालंधर से संबंधित यह क्रिकेटर विक्रम राठौर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, जालन्धर के संस्थापक सदस्य रहे व भाजपा के भीष्म पितामह माने जाते स्व. ठाकुर गणपत राय के सबसे छोटे सुपुत्र हैं। विक्रम जालंधर के महापौर व पंजाब भाजपा के मौजूदा महासचिव राकेश राठौर के छोटे भाई हैं। विक्रम व राकेश के मध्य तीसरे भाई राजेश राठौर एक कामयाब उद्योगपति हैं। हिमाचल मूल के विक्रम राठौर हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन से भी जुड़े हुए हैं।

अनुराग ठाकुर से भी हैं पारिवारिक संबंध
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष व मौजूदा केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ भी उनके पारिवारिक संबंध हैं। विक्रम को जब भारतीय चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर महेंद्र अमरनाथ के स्थान पर सितम्बर 2012 में शामिल किया गया था, उस समय अनुराग ठाकुर बी.सी.सी.आई. के संयुक्त सचिव थे। 

क्या कहते हैं विक्रम राठौर
मीडिया से दूरी बनाकर अपने कार्य में व्यस्त रहने वाले विक्रम राठौर का मानना है कि जीवन में सफलता का एकमात्र मार्ग परिश्रम है व प्रतिभावान व्यक्ति को अंतत: सफलता मिलती ही है। अब वह जीवन में सफलता के चाहे किसी भी मुकाम पर पहुंचें अपनी शुरूआती अभ्यास स्थली बल्र्टन पार्क क्रिकेट स्टेडियम मैदान व जिला जालंधर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से सदैव मिले सहयोग व प्रोत्साहन को सदैव याद रखेंगे। 

swetha