बाघा अस्पताल के स्कैनिंग सैंटर की रजिस्ट्रेशन सस्पैंड

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 11:46 AM (IST)

जालंधर(रत्ता): पिछले कई दिनों से विवादों में चल रहे भोगपुर के बाघा अस्पताल के अल्ट्रासाऊंड सैंटर की रजिस्ट्रेशन आखिर स्वास्थ्य विभाग ने सस्पैंड कर दी। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंधी चाहे कोई सूचना जारी नहीं की लेकिन फिर भी विशेषज्ञ सूत्रों से पता चला है, की वीरवार शाम लगभग 5 बजे सिविल सर्जन डॉक्टर जसप्रीत कौर सेखों ने बाघा अस्पताल के अल्ट्रासाऊंड सैंटर की रजिस्ट्रेशन के सस्पैंशन हेतु आदेशों पर हस्ताक्षर कर दिए थे। 

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते अंबाला से आई एक विशेष टीम ने बाघा अस्पताल के डॉक्टर एच.एस. कंग पर ङ्क्षलग परीक्षण व गर्भपात करने के आरोप लगाए थे और इस दौरान उन्होंने जालंधर की सिविल सर्जन डॉक्टर जसप्रीत सेखों को फोन करके वहां अपनी टीम भेजने के लिए कहा था। जालंधर की टीम के वहां पर देरी से पहुंचने के कारण डॉक्टर कंग वहां से रिकॉर्ड लेकर भाग गए थे।

 इसके उपरांत टीम ने उक्त सैंटर को सील कर दिया था। एक सप्ताह पहले सिविल सर्जन जालंधर-कम-डिस्ट्रिक्ट एप्रोप्रिएट अथॉरिटी डॉक्टर जसप्रीत कौर सेखों ने एक शोकाज नोटिस जारी करके डॉक्टर कंग को एक हफ्ते के अंदर अपना पक्ष रखने के लिए कहा था। डॉक्टर कंग की ओर से कोई जवाब न आने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने आज उक्त सैंटर की रजिस्ट्रेशन अगले आदेशों तक सस्पैंड कर दी।

Vatika