वाटर कनैक्शन कटने लगे तो 3 दिन में 21 लाख से ज्यादा के बिल भरे डिफाल्टरों ने

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 11:04 AM (IST)

जालंधर(सोमनाथ): नगर निगम की ओर से गत सप्ताह वाटर सप्लाई की रिकवरी बढ़ाने के लिए फ्लाइंग स्क्वायट टीम का गठन किया गया है। इस टीम का काम डिफाल्टरों से पानी के बिल वसूल करना है। टीम को अभी हरकत में आए 3 दिन ही हुए हैं कि निगम को रिजल्ट मिलने शुरू हो गए हैं। 3 दिन में नगर निगम को 21 लाख रुपए से ज्यादा की रिकवरी हुई है।

वाटर सप्लाई विभाग के सुपरिंटैंडैंट मनीष दुग्गल ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को फ्लाइंग स्क्वायट टीम ने जोन 5 में डिफाल्टरों पर शिकंजा कसा तो एक ही दिन में करीब 11.50 लाख रुपए की रिकवरी हुई, जबकि सोमवार और मंगलवार को 5-5 लाख रुपए के करीब रिकवरी हुई है। उन्होंने बताया कि निगम की तरफ से टैक्नीशियन गुरविन्द्रपाल सिंह, मंगल सिंह, परमजीत सिंह और विपन कुमार पर आधारित फ्लाइंग स्क्वायट टीम का गठन किया गया है। इस टीम का काम जोन वाइज डिफाल्टरों के घरों और संस्थानों पर जाकर पानी के बिलों की वसूली करना है। इस टीम के गठन से निगम को सार्थक परिणाम मिलना शुरू हो गया है।

किस जोन में कब कार्रवाई करेगी टीम
सोमवार- जोन नंबर 2 और 7 में
मंगलवार- जोन नंबर 3 और 4 में
बुधवार- जोन नंबर 5 और 5-ए में
वीरवार- जोन नंबर 6 और 1 में
शुक्रवार- जोन नंबर 2 और 7 में

कोरोना के चलते नगर निगम को वाटर सप्लाई से रिकवरी बहुत कम हो गई है। निगम की तरफ से भी लोगों को राहत देते हुए सख्ती नहीं की जा रही थी लेकिन अब निगम की तरफ से सख्ती शुरू कर दी गई है और आने वाले दिनों में और सख्ती के साथ डिफाल्टरों से बिल वसूली की जाएगी।
-मनीष दुग्गल, सुपरिंटैंडैंट, वाटर रेट, नगर निगम जालंधर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News