लापरवाही : थाना करतारपुर के मालखाने से 32 बोर का वैपन गायब, मुंशी पर केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 08:26 AM (IST)

जालंधर(वरुण, कमलेश): थाना करतारपुर के मालखाने से संदिग्ध हालातों में 32 बोर का वैपन गायब हो गया है। मामला पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा तो इस मामले की जांच शुरू की गई, जिसके बाद अधिकारियों ने मुंशी के रजिस्टर चैक किए तो उसमें भी काफी खामियां पाई गईं, जिसके बाद उस पर केस दर्ज किया गया है। 

बलबीर सिंह नामक व्यक्ति ने पंचायत चुनाव होने के कारण थाने में 12 बोर व 32 बोर के वैपन जमा करवाए थे। चुनाव खत्म होने के बाद उसने 12 बोर का वैपन तो थाने से ले लिया, लेकिन 32 बोर का वैपन थाने के मालखाने में ही था। बलबीर सिंह जब 32 बोर का वैपन थाने में लेने गया तो मुंशी कुलविंद्र सिंह ने टाल-मटोल करना शुरू कर दी और कुछ दिनों के बाद आने को कहा। कई दिन बीत जाने के बाद वह थाने पहुंचा तो मुंशी ने कहा कि मालखाने में वैपन कहीं रखा गया है जो नहीं मिल रहा है और जल्द ही उसे लौटा दिया जाएगा। 

इस पर पीड़ित दोबारा थाने आया, लेकिन उसे सही जवाब नहीं मिला। ऐसे में उसने पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी। थाना करतारपुर के प्रभारी ने इस मामले की जांच शुरू की तो मुंशी द्वारा मैंटेन किए जाने वाले रजिस्टर में भी खामियां मिलीं। रजिस्टर में काफी जगहों पर स्पेस छोड़ी गई थी। थाना प्रभारी ने सारी रिपोर्ट बना कर अपने अधिकारियों को पेश की, जिसके बाद मुंशी कुलविंद्र सिंह के खिलाफ उसी के थाने में धारा-409 के अधीन केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल आरोपी मुंशी कुलविंद्र सिंह फरार है। वहीं गायब हुआ वैपन भी अभी नहीं मिला है।

Edited By

Sunita sarangal