जालंधर में स्कूल खुलेंगे या नहीं...जानिए क्या कहते है स्कूल प्रबंधक?

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 05:54 PM (IST)

जालंधर (खुशबू):  कोरोना वायरस के कारण तकरीबन 1 साल से बंद पड़े स्कूल को पंजाब सरकार द्वारा 7 जनवरी से खोलने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले सरकार द्वारा 9 से 12 वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलें गए थे लेकिन तब भी स्कूल में बच्चों की संख्या काफी कम थी। इस बार लिए गए निर्णय में अब 5 से 12वीं के विद्यार्थी स्कूल आ कर अपनी पढ़ाई को जारी रखेगें।

वहीं स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि माता-पिता द्वारा बच्चों की पढ़ाई संबंधी चिंता को ध्यान में रखते हुए 7 जनवरी से राज्य में सभी सरकारी, अर्ध्द सरकारी और प्राइवेट स्कूल दोबारा खोलें जा रहे है। जानकारी अनुसार स्कूल सुबह 10 से 3 बजे तक खुलेगें। वहीं मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस दौरान बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई गाईलाइन का पूरा पालन करने को कहा।

 पूरी तैयारी के बाद खोले जाएगें स्कूल
स्कूल पहले से ही बच्चों के अभिभावकों के साथ लगातार बात करते रहते है। अब भी पहले पेरेंटस से बात की जाएगी और फिर पूरी तैयारी के बाद स्कूल खोले जाएगें। वैसे भी इतने समय से घर रहते हुए बच्चों को अपने आप को सुरक्षित रखने की काफी जानकारी मिल चुकी हैं। पांचवीं के बच्चे काफी समझदार होते है इसलिए अगर स्कूल में वह पूरी सुरक्षा से आएगें तो किसी भ तरह की दिक्कत नहीं होगी। बाकी स्कूल में पहले भी बिना मास्क बच्चों को दाखिला नहीं दिया जाता था और अब भी नहीं दिया जाएगा।
सुखदीप कौर, वाइस प्रिंसिपल सीटी पब्लिक स्कूल

पेरेंटस की मर्जी से ही बच्चे स्कूल आएगें
सरकार द्वारा स्कूल खोल दिए गए है लेकिन बच्चों को स्कूल बुलाने से पहले पेरेंटस की अनुमति ली जाएगी। इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। अगर पेरेंटस बच्चों को स्कूल भेजते भी है तो पूरी सुरक्षा के साथ उनकी पढ़ाई करवाई जाएगी क्योंकि टीचर्स तो पहले से ही स्कूल आ रहे है।
प्रिंसिपल डॉ. रश्मि विज

शिफ्ट में बच्चों को करवाई जाएगी पढ़ाई
स्कूल में बच्चों सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए उन्हें शिफ्ट में पढ़ाया जाएगा क्योंकि स्कूल में जगह तो उतनी ही होगी। इसके साथ ही बच्चों को बाकी सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए कहा जाएगा ताकि कभी भी तरह कोई दिक्कत न हो।
प्रिंसिपल स्वतंत्र पठानिया, देवी सहाय सीनियर सेकेंडरी स्कूल

गाइडलाइन को पूरा करने के बाद ही खोले जाएंगे स्कूल
स्कूल खोलने से पहले बच्चों के पेरेंट्स और स्कूल की मैनेजिंग कमेटी से बात की जाएगी। इसके साथ ही स्कूल में सारे सुरक्षा नियमों का पालन करने के बाद ही बच्चो को स्कूल बुलाया जाएगा।
उदित जैन, एसिसटेंट एग्जीक्यूटिव आफिसर इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप
 

Tania pathak