थाने के बाहर महिला ने तेल छिड़क किया आत्मदाह का प्रयास, हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 10:05 AM (IST)

जालंधर : देहात पुलिस की ओर से रोजाना इंसाफ दिलाए जाने के दिए जाते आश्वासनों से तंग आकर एक महिला ने थाना मकसूदां के बाहर अपने ऊपर तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास करने को लेकर हंगामा हुआ। महिला ममता निवासी संतोखपुरा ने बताया कि उसकी शादी पहले विनीत कुमार के साथ हुई थी, जिससे उसे 1 लड़की पैदा हुई थी। शादी से कुछ समय बाद ही उसका पति उसे छोड़ कर चला गया था। कई वर्ष तक उसके न लौटने पर उसने परिवार का खर्च चलाने के लिए एक अन्य व्यक्ति के साथ संबंध बना लिए। इन संबंधों से उसे 1 लड़का पैदा हुआ। इस लड़के के पैदा होने पर उसके पहले पति के परिजनों ने उसकी लड़की को अपने पास रख लिया।

ममता का कहना है कि उसके घर लडक़ा होने के बाद उसने अपने सारे पहचान पत्र उसके साथ संबंध बनाने वाले व्यक्ति के साथ बनाए थे। पिछले 7 वर्ष से वह मेहनत मजदूरी करके अपने बच्चे को पढ़ाती रही परन्तु कुछ समय पूर्व उसका लड़का उत्तम नगर गांव लिद्दड़ा में रह रही अपनी नानी के घर गया तो वहां उसे उसके पहले पति की बहन कुलविंद्र कौर जबरन अपने साथ ले गई थी तथा जब उसके बेटे की नानी ने इसका विरोध किया तो कुलविंद्र कौर ने उसके साथ मारपीट की।

इस संबंधी जब उसे सूचना मिली तो उसने तुरन्त इसकी शिकायत पुलिस को लिखित रूप से दी। इस पर पुलिस की ओर से शिकायत पर कार्रवाई करने के पुलिस को निर्देश तो दिए पर इन निर्देशों का उल्लंघन करते हुए मकसूदां थाना की पुलिस द्वारा बार-बार कार्रवाई के आश्वासन दिए गए परन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी के आहत होकर महिला ममता ने अपने ऊपर तेल छिडक़ा ही था कि थाना मकसूदां के एस.एच.ओ. मनजीत सिंह ने प्रयास करते हुए उसे बचा लिया।

ममता ने पुलिस के आगे गुहार लगाई कि दूसरे पक्ष को थाने में बुलाया जाए परन्तु सुनवाई न होने पर जब थाना प्रभारी जाने लगे तो उसने थाने का गेट बंद कर उन्हें कहा कि जब तक उसे इंसाफ नहीं मिलेगा वह किसी भी पुलिस कर्मी को थाने से बाहर नहीं जाने देगी। मामला उलझता देख डी.एस.पी. सुरेन्द्रपाल धोगड़ी ने थाना मकसूदां आकर महिला की बात सुनी और अगले दिन इंसाफ दिलाने के दिए गए आश्वासन के उपरांत देर रात हंगामा समाप्त करवाया।

दूसरे पक्ष को बुलाया गया था : एस.एच.ओ. मनजीत

थाना मकसूदां के एस.एच.ओ. मनजीत सिंह ने बताया कि हम इंसाफ दिलवाने के लिए ही थाने में बैठे हैं। आज दूसरे पक्ष को भी थाने में बुलाया गया था लेकिन उनसे जब न आने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि उनके रिश्तेदार का देहांत हो गया है जिस कारण वे नहीं आ पाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash