महिला ने कॉन्फ्रैंस में गुरदीप की पहली पत्नी होने का किया दावा

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 10:19 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): कपूरथला की रहने वाली सिमरनजीत कौर ने शहीद कांस्टेबल गुरदीप सिंह की पत्नी होने का दावा किया है। महिला ने प्रैस कॉन्फ्रैंस कर कहा कि वह डी.सी. कार्यालय में अपने भाई के साथ फोटोस्टेट का काम करती थी। गुरदीप का उसके भाई के पास आना-जाना था। इसी दौरान गुरदीप उसे पसंद करने लगा था। गुरदीप के घरवाले राजी नहीं हुए जिसके चलते उन्होंने कोर्ट मैरिज करवा ली थी। कुछ समय बाद गुरदीप के घरवाले भी उनकी शादी के लिए तैयार हो गए थे जिसके बाद पैलेस में दोनों परिवारों की मौजूदगी में उनका विवाह हुआ था। इस विवाह से उनकी 5 साल की बेटी भी है। गुरदीप ने अपने नाम पर न्यू बारादरी में सरकारी क्वार्टर अलॉट करवा उसे दिया था। 

उक्त महिला ने कहा कि गुरदीप पहले ट्रैफिक पुलिस में थे, बाद में उनका तबादला एस.टी.एफ. में हो गया था। ड्यूटी के सिलसिले में उनका इधर-उधर जाना होता था जिसके चलते उन्होंने अपने कजन भाई को क्वार्टर में रहने के लिए कहा था ताकि वह उसका ख्याल रख सके । गुरदीप की मौत से 4 महीने पहले ही उसे पता लगा था कि उसने उससे छुपाकर एक और शादी की हुई थी। जैसे ही उसे इस बात का पता लगा तो उसने एस.एस.पी. कपूरथला को मामले की शिकायत दी थी। इसके साथ ही गुरदीप के खिलाफ अदालत में भी सैक्शन-125 के तहत केस किया था। महिला ने कॉन्फ्रैंस में उसकी और गुरदीप की शादी समारोह की तस्वीरें भी मीडिया को दिखाई। सिमरनजीत ने कहा कि वह गुरदीप की मौत से आहत थी और सदमे में थी, अब अपनी बेटी के हक के लिए कॉन्फ्रैंस की है। प्रशासन से अपील है कि उसका और उसकी बेटी का बनता हक उन्हें दिया जाए।

गुरदीप का भाई बोला-महिला के आरोप झूठे, जल्द सबूतों के साथ करेंगे खुलासा
इस मामले में गुरदीप के भाई हरदीप ने कहा कि सिमरनजीत द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। जिस समय महिला ने एस.एस.पी. कपूरथला को शिकायत दी थी उस समय पुलिस अफसरों के आगे पेश होकर गुरदीप ने दावा किया था कि सिमरनजीत जिस बेटी को गुरदीप का होने का दावा कर रही है, वह उसकी नहीं है, गुरदीप अपना डी.एन.ए. टैस्ट तक कराने को तैयार था। जल्द ही सबूतों के साथ कॉन्फ्रैंस कर सिमरनजीत से जुड़े कई खुलासे करेंगे।

Edited By

Sunita sarangal