तेज आंधी से घर की गिरी छत, बुजुर्ग महिला व गाय गम्भीर घायल

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 09:04 AM (IST)

जालंधर(महेश): कमिश्नरेट केे थाना रामा मंडी के अधीन पड़ते क्षेत्र धन्नोवाली में बुधवार शाम को चली तेज आंधी सेे एक घर की छत गिर पड़ी। इस दौरान घर में मौजूद बुजुर्ग महिला जगीर कौर व एक गाय गम्भीर रूप से घायल हो गई। 60 साल की महिला जगीर कौर को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि गम्भीर घायल हुई गाय का इलाज भी वैटर्नरी डाक्टरों ने शुरू कर दिया है।

धन्नोवाली में तेज आंधी से हुए भारी नुक्सान के बारे में सूचना मिलते ही ए.डी.सी.पी. सिटी-1 सुडरविजी व ए.सी.पी. सैंट्रल हरसिमरत सिंह छेतरा थाना रामा मंडी व नंगल शामा चौकी की पुलिस समेत मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। जांच में पता चला है कि जब आंधी आई तो उक्त घर के पास ही लगा हुआ एक वृक्ष घर के ऊपर गिर पड़ा, जिससे छत गिर गई। यह भी पता चला है कि घर में और लोग नहीं थे, नहीं तो वे भी हादसे का शिकार हो सकतेे थे।

जगीर कौर नामक बुजुर्ग महिला के घर की गिरी छत के बाद वहां बड़ी गिनती में गांव के लोग एकत्रित हो गए और वे इस बात को लेकर काफी सहमे हुए थे कि कहीं ऐसा ही हादसा उनके साथ न हो जाए। 
इसी बीच अकाली-भाजपा की तरफ से पार्षद का चुनाव लड़ चुके दलित नेता व समाज सेवक कमलेश कुमार धन्नोवाली ने जिला प्रशासन से मांग की है कि तेज आंधी के कारण पीड़ित परिवार के अचानक हुए भारी नुक्सान को लेकर उन्हें सरकार से मुआवजा दिलाया जाए।

swetha