महिला नेत्री ने डा. जसलीन के खिलाफ बोले अपशब्द, फिर हुआ हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:01 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती पर जिला कांग्रेस भवन में महिला नेत्री ने जमकर बवाल मचाया और जिला महिला कांग्रेस शहरी की प्रधान व प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता डा. जसलीन सेठी को जमकर अपशब्द बोले। कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के उपप्रधान अवतार हैनरी ने किसी तरह मौका संभाला और जिला प्रधान बलदेव सिंह देव को महिला नेत्री के खिलाफ नोटिस जारी करने को कहते हुए फिलहाल मामले को शांत करवा दिया।

इस संदर्भ में महिला नेत्री मंदीप कौर, जिसने अपनी पहचान जिला कांग्रेस के पूर्व प्रधान दलजीत सिंह आहलूवालिया की कार्यकारिणी में जिला उपप्रधान के रूप में करवाई, ने बताया कि वह कार्यक्रम में शामिल होने को यहां आई थी। जब वह कांग्रेस भवन पहुंची तो वहां पहले से कुछ महिलाओं के साथ बैठी डा. जसलीन सेठी ने उसकी तरफ देखते हुए कहा - ‘हाथी निकल जाता है और कुत्ते भौंकते रहते है’। मंदीप ने कहा कि डा. जसलीन ने उन्हें जानबूझ कर कुत्ता कहा है। ऐसा सुनते ही गुस्साई मंदीप ने कांग्रेस कार्यालय में डा. जसलीन को अपशब्द बोलते हुए खूब शोर शराबा किया। 

डा. जसलीन ने बताया कि वह महिला कांग्रेस की कुछ पदाधिकारियों के साथ एक झगड़े को लेकर बातचीत कर रही थी और एक पदाधिकारी को ‘हाथी निकल जाता है और कुत्ते भौंकते रह जाते हैं’ की उदाहरण देकर समझा रही थी कि तुम इन बातों में न जाओ और अपने काम को जारी रखो, परंतु इस दौरान मंदीप वहां पहुंची और मेरी बात को समझे बगैर अकारण ही मुझे अपशब्द बोलने लगी। डा. जसलीन ने कहा कि एका एक घटित इस सारे घटनाक्रम से वह खुद हतप्रभ रह गई। उन्होंने मंदीप को जवाब देने की बजाय अनुशासन में रहते हुए अपनी शिकायत जिला प्रधान के पास की। डा. जसलीन ने बलदेव देव को महिला नेत्री के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा परंतु देव ने स्व. इंदिरा को पहले श्रद्धासुमन अर्पित करने का बहाना लगाकर मामले से कन्नी काट ली।

कार्यक्रम के दौरान अवतार हैनरी भी मौके पर पहुंच गए, जिसके उपरांत डा. जसलीन ने हैनरी व देव को अपनी शिकायत देते हुए कहा कि जिस महिला के पास कोई ओहदा नहीं है और वह यहां आकर उनके साथ ऐसी बदतमीजी करे इसे वह कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। करीब आधा घंटा चले इस प्रकरण में बलदेव देव तो चुप्पी साधे बैठे रहे परंतु हैनरी ने डा. जसलीन व अन्यों को शांत किया। अंत में फैसला हुआ कि जिला प्रधान मंदीप कौर के खिलाफ नोटिस जारी कर उसका लिखित पक्ष सुनेंगे जिसके उपरांत ही उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे।

मंदीप के खिलाफ कार्रवाई न हुई तो जिला कांग्रेस के कार्यक्रमों का करेंगे बहिष्कार : डा. जसलीन सेठी
इस संदर्भ में डा. जसलीन सेठी ने कहा कि अगर जिला प्रधान बलदेव सिंह देव ने मंदीप कौर को नोटिस जारी करते हुए उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न की तो महिला कांग्रेस जिला कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों का पूर्ण तौर पर बहिष्कार करेगी। डा. जसलीन ने बताया कि उनके लिए अपनी प्रतिष्ठा व मान-सम्मान को बनाए रखना सबसे ज्यादा जरूरी है। अगर देव ने ढुलमुल रवैया अपनाया तो वह पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ के समक्ष सारे मामले को उठाएंगी।

Edited By

Sunita sarangal