गांव निज्जरां के खेत में अर्धनग्न मिला महिला का शव

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 08:44 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): लांबड़ा के गांव निज्जरा में आज उस समय दहशत फैल गई जब शनिवार को लापता हुई महिला का शव अर्धनग्न हालत में एक खेत से बरामद हुआ। मृतक महिला की पहचान सीतो (52) पत्नी जोगिन्द्र पाल निवासी गांव निज्जरां के रूप में हुई है।

थाना लांबड़ा के एस.एच.ओ. रमनदीप सिंह के अनुसार मृतका के पति जोगिन्द्र पाल ने पुलिस को बताया कि शनिवार को सीतो दोपहर 2 बजे घर से पशुओं के लिए चारा लेने के लिए गई थी। जब देर शाम तक वह नहीं लौटी तो उन्होंने उसे ढूंढना शुरु कर दिया। पूरी रात ढूंढने पर भी उसका कहीं कुछ पता नहीं लगा। सुबह गांव के ही व्यक्तियों द्वारा पता चला कि सीतो का शव खेतोंं में पड़ा है। मौके पर पहुंच कर इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद एस.पी. रूरल सरबजीत सिंह और थाना लांबड़ा के एस.एच.ओ. ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू की। मृतका के पति के बयान पर धारा-302, 201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है। इलाके के लोग मृतका से दुष्कर्म होने की आशंका जता रहे हैं, हालांकि अभी पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सब कुछ साफ होगा। वहीं पुलिस की शुरूआती जांच में पता लगा है कि महिला के गले पर निशान पाए गए हैं और संभावित है कि महिला की हत्या गला घोंट कर की गई हो।


घटनास्थल पर मिला लकड़ी का गट्ठर और परना
एस.पी. सरबजीत सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस को लकड़ी का गट्ठर एक धारियों वाला परना और पानी की बोतल भी मिली है। आशंका जताई जा रही है कि ये चीजें आरोपी की हो सकती हैं। महिला के शव को घसीट कर निज्जरां के ही रहने वाले बाबा सिंह के खेत में फैंका गया है जो कि इस समय विदेश में रहता है। डॉग स्क्वायड की टीम ने भी मौके पर जांच की है।

सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही पुलिस 
पुलिस ने इलाके के सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज कब्जे में ले ली है। सीतो शनिवार को जिस रास्ते से खेत की ओर गई थी, उसे खंगाला जा रहा है। पुलिस इस मामले में इलाके के लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

Vatika