विश्व के 200 शैफ पहुंचे हवेली, रंगला पंजाब में डाला भंगड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 12:04 PM (IST)

जालंधर (धवन): विश्व के 200 शैफ स्थानीय जी.टी. रोड पर स्थित हवेली तथा रंगला पंजाब में पहुंचे और उन्होंने हवेली द्वारा तैयार स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया। ये शैफ पिछले दिनों अमृतसर में एक कान्फ्रैंस में भाग लेने के लिए आए हुए थे और सभी शैफ जिनमें शैफ थामस, गुगलर व शैफ मंजीत गिल भी शामिल थे, ने आपस में चर्चा करने के बाद हवेली आने का निर्णय लिया। 

हवेली के चेयरमैन सतीश जैन ने कहा कि सभी शैफ चाहते थे कि वे एक बार हवेली का दौरा करके वहां तैयार होने वाले व्यंजनों व भोजन का स्वाद चखें, क्योंकि हवेली न केवल पंजाब बल्कि पूरे अन्तर्राष्ट्रीय क्षेत्र में परम्परागत खाने के लिए प्रसिद्ध है। जब हवेली प्रबंधन को सभी शैफ के आने की सूचना मिली तो उन्होंने उनके लिए व्यंजनों व भोजन का प्रबंध हवेली में किया जिसका स्वाद लेने के बाद विश्व के प्रसिद्ध कई शैफ्स ने इन व्यंजनों को तैयार करने की विधि हवेली के शैफ से पूछी। इन्हें हवेली के साथ-साथ रंगला पंजाब का भी दौरा करवाया गया। शैफ मंजीत गिल ने हवेली के सतीश जैन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने विश्व भर से आए शैफ के लिए शानदार भोजन का प्रबंध किया जिसका जायका भी अपने आप में अलग था।

हवेली के कार्पोरेट कार्यकारी शैफ प्रेम थापा व विश्व शैफ एसो. के अध्यक्ष थामस गुगलर ने आगंतुकों का स्वागत किया और कहा कि उनकी निगरानी में लोगों को शानदार व्यंजन परोसे जा रहे हैं। ये शैफ विश्व के 45 देशों से संबंध रखते थे तथा उन्होंने हवेली में आकर पाया कि वहां पर पंजाब की संस्कृति की झलक देखने को मिल रही है। इन्होंने जहां व्यंजनों का लुत्फ लिया, वहीं रंगला पंजाब में जाकर स्वयं भंगड़ा भी डाला। बाद में हवेली ग्रुप की ओर से इन शैफ का सम्मान भी किया गया तथा हवेली प्रबंधन ने कहा कि वे अपनी विशिष्ट पहचान को भविष्य में भी बनाकर रखेंगे।

Vatika