गलत बिजली बिल समय रहते ठीक न करने वाले कर्मचारियों पर गिरेगी ‘गाज’

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 08:55 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): गलत बिजली बिलों को लेकर पावर निगम को मिलने वाली शिकायतों का पावर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कड़ा नोटिस लिया जा रहा है। विभाग द्वारा सिस्टम में सुधार लाने के लिए नई रूपरेखा तैयार की गई है। इस क्रम में गलत बिजली बिलों को समय रहते ठीक न करने वाले कर्मचारियों पर इसकी गाज गिरनी तय है। 

लोगों की परेशानियों को लेकर पावर निगम नॉर्थ जोन के चीफ इंजीनियर गोपाल शर्मा, सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर हरजिन्द्र सिंह बांसल की अगुवाई में जालंधर सर्कल की अहम मीटिंग बुलाई गई जिसमें पांचों डिवीजनों के एक्सियन, एस.डी.ओ., एस.डी.ओ. कमर्शियल, रैवेन्यू अकाऊंट सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। इस मीटिंग में अधिकारियों ने साफ किया कि यदि तुरंत प्रभाव से लोगों की परेशानियों को हल नहीं किया गया तो संबंधित कर्मचारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा, इस क्रम में आरोपी कर्मचारियों को पहले कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा यदि गलती बड़ी होगी तो दोबारा नोटिस देकर तुरंत प्रभाव से विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

अधिकारियों ने बताया की यदि सैप में किसी तरह की खराबी की वजह से गलत बिल बनता है तो रैवेन्यू अकाऊंटैंट (आर.ए.) इस संबंध में एस.डी.ओ. से कहकर दोबारा रीडिंग करवाए क्योंकि रीडिंग में गलती की वजह से अधिकतर बिल गलत बन जाते हैं। उक्त बिलों को यदि 60 दिनों के भीतर ठीक न किया जाए तो यह संबंधित डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में नहीं रहता, 60 दिनों के बाद उक्त बिल ठीक करवाने के लिए पावर निगम के हैड ऑफिस पटियाला से सम्पर्क करना पड़ता है।

इंजी. गोपाल शर्मा ने कहा कि सभी संबंधित अकाऊंटैंट 60 दिनों के भीतर अपने कार्यक्षेत्र के बिलों को ठीक करें। डिप्टी चीफ इंजीनियर एच.एस. बांसल ने कहा कि जिस उपभोक्ता को बिल ठीक करवाने में किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो वह संबंधित एक्सियन से सम्पर्क करें, यदि फिर भी दिक्कत पेश आए तो पावर निगम नॉर्थ जोन के हैड ऑफिस शक्ति सदन से सम्पर्क किया जाए ताकि समस्या का समय पर हल जल्द हो सके। 

5 डिवीजनों के एक्सियन व उनके सरकारी नंबर 

ईस्ट डिवीजन से इंजीनियर सन्नी 96461-16011
मॉडल टाऊन दविन्द्र सिंह 96461-16012
वैस्ट (मकसूदपुर) इन्द्रजीत सिंह 96461-16013
कैंट डिवीजन से चेतन कुमार 96461-16014
फगवाड़ा डिवीजन कुलविन्द्र सिंह 96461-16015

Edited By

Sunita sarangal