550वें प्रकाशोत्सव को समर्पितः रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिए विकास कार्य तेजी से जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 11:15 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर/तिलकराज): श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित स्थानीय रेलवे स्टेशन को अति आधुनिक ढंग से लैस कर इसके सौंदर्यीकरण करने के लिए विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। ये शब्द स्टेशन मास्टर हरबीर सिंह ने कहे। उन्होंने बताया कि रेलवे विभाग की ओर से सुल्तानपुर लोधी के स्टेशन को और सुंदर बनाया जा रहा है।

श्री पटना साहिब में निर्माण किए गए स्टेशन की तरह ही यहां भी विरासती रूप देकर आलीशान व सुन्दर स्टेशन बनाने के कार्य चल रहे हैं। स्टेशन के सामने एक अन्य नया प्लेटफार्म बनाने का कार्य भी चल रहा है और यहां लाइन पार करने वाले यात्रियों के लिए ओवरफुट ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। दोनों ओर फाटकों पर अंडरब्रिजों का निर्माण कार्य भी जोरों पर है और आज जालंधर-फिरोजपुर वाली सभी ट्रेनों को रोककर काम मुकम्मल किया जा रहा है।हरबीर सिंह ने बताया कि इन विकास कार्यों के सफल होने पर ट्रैफिक की समस्याओं से निजात मिल पाएगी।

स्टेशन के सामने शहर की ओर से सुन्दर गेट का निर्माण व एक सुन्दर पार्किंग बनाई जाएगी। स्टेशन के सामने शहर की ओर दोनों ओवरब्रिज को आने-जाने के लिए बढिय़ा सड़क भी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इन निर्माण कार्यों को जल्द मुकम्मल किया जाएगा, ताकि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव समारोह मौके देश-विदेश से पावन नगरी में नतमस्तक होने वाली संगत को कोई परेशानी न हो। 

Vatika