550वां प्रकाशोत्सव आपसी मतभेद भुलाकर संयुक्त तौर पर मनाना चाहिए : सिद्धू

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 12:27 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी/धीर/अश्विनी/): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को आपसी मतभेद भुलाकर गुरु साहिब के सिद्धांतों के अनुसार आपस में मिलकर मनाएं और पुरी दुनिया को एक संदेश दें। उक्त शब्द सेहत व परिवार भलाई मंत्री पंजाब बलबीर सिंह सिद्धू ने सुल्तानपुर लोधी में 550वें प्रकाशोत्सव मौके नए बने सुपर स्पैशलिटी आई.सी.यू. का उद्घाटन करने मौके कहे। सेहत मंत्री ने बताया कि पूरे देश में पंजाब पहला राज्य है जिसने सरबत सेहत बीमा योजना तहत 46 लाख परिवारों को लाभ पहुंचाकर रिकार्ड कायम किया है।

उन्होंने कार्ड बनाने से वंचित लोगों को जल्द कार्ड बनाने के लिए कहा और बताया कि 5 लाख रुपए तक का मरीज का इलाज सरकार की ओर से इस योजना तहत नि:शुल्क किया जाता है। मैंबर पार्लियामैंट जसबीर सिंह डिम्पा ने शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए अपने कोटे में से एक स्वीपिंग मशीन के अलावा सीवरेज की सफाई के लिए एक मशीन देने का भी ऐलान किया। इस मौके पर सिविल सर्जन कपूरथला डा. जसमीत कौर बावा, एस.एम.ओ. डा. अनिल मनचंदा, डा. रविन्दर शुभ, डा. दीपक चन्द्र, बावा सिंह लैब टैक्नीशियन, जसबीर सिंह, डा. गुरविन्दर कौर, डा. स्वाति, डा. सुप्रीत कौर, डा. हरप्रीत सिंह, बलजिन्द्र कौर, परविन्द्र सिंह पप्पा, रजिन्दर तकिया व अन्य उपस्थित हुए।

टैंट सिटी में अस्थायी तौर पर खोले गए 3 अस्पताल : सिद्धू
550वें प्रकाशोत्सव मौके सरकार की ओर से की जा रही सेहत संबंधी सेवाओं के कार्यों के बारे में रोशनी डालते हुए कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने बताया कि टैंट सिटी में अस्थायी तौर पर 3 अस्पताल खोले गए हैं, जिसमें प्रत्येक अस्पताल में 15 से 16 बैड की क्षमता होगी, जिनमें 120 ट्रेनिंग प्राप्त कर चुके मैडीकल विद्यार्थी, 20-20 की संख्या में मोटरसाइकिल पर मोबाइल सहायता प्रदान करेंगे। इसके अलावा 24 एम्बुलैंसें किसी भी खतरनाक स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैयार रहेंगी। उन्होंने 44 बड़े अस्पतालों के नाम वाली डायरैक्टरी जारी की, जिसका प्रयोग प्रकाशोत्सव मौके एमरजैंसी समय किया जा सके।

डाक्टरों की कमी को जल्द किया जाएगा पूरा
विधायक नवतेज सिंह चीमा ने कैबिनेट मंत्री का नई आधुनिक तकनीक से खोले नए आई.सी.यू., ट्रोमा वार्ड के लिए धन्यवाद किया और कहा कि इसकी क्षेत्र को बड़ी जरूरत थी। उन्होंने सेहत मंत्री से नए आई.सी.यू., ट्रोमा वार्ड के अलावा पुराने सिविल अस्पताल में भी डाक्टरों व अन्य स्टाफ की कमी को जल्द पूरा करने की मांग की, जिसको जल्द पूरा करने के लिए सेहत मंत्री ने विश्वास दिलाया। अंत में एस.डी.एम. डा. चारुमिता ने कैबिनेट मंत्री, विधायक चीमा व अन्य नेताओं का पहुंचने पर धन्यवाद किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News