प्रोडक्शन वारंट पर लाए जाएंगे फायरिंग करने वाले तीनों आरोपी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 12:00 PM (IST)

कपूरथला(भूषण): 5 जून, 2017 की रात को कांग्रेसी नेता दलजीत सिंह पर फायरिंग कर उसको मारने की कोशिश करने वाले तीनों आरोपियों को जल्दी ही थाना सुभानपुर की पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए लेकर आएगी। जिसके लिए जहां कानूनी प्रक्रिया तेज कर दी गई है, वहीं आरोपियों द्वारा जालंधर पुलिस के समक्ष इस पूरे मामले के साजिशकर्ता के तौर पर कुलविन्द्र सिंह बब्बल का नाम सामने आया है। जिसके बाद कपूरथला पुलिस ने हाईकोर्ट से जमानत हासिल कर चुके बब्बल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिए अदालत में अर्जी दी थी, ताकि मंजूरी मिलने पर पूरे मामले का खुलासा किया जा सके।

गौरतलब है कि जालंधर देहाती पुलिस ने करतारपुर में एक कैशियर से 3.50 लाख रुपए लूटने के मामले में जीजा-साला सहित 3 आरोपियों को काबू किया था। जिस दौरान जालंधर देहाती के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया था कि पकड़े हुए आरोपियों सुखविन्द्र सिंह निम्मा, उसके साले जसकरन सिंह उर्फ बाऊ व रणजीत सिंह उर्फ सुखदेव सिंह के साथ मिलकर कुलविन्द्र सिंह बब्बल जिसकी कांग्रेसी नेता दलजीत सिंह के साथ रंजिश थी, ने उन तीनों को दलजीत सिंह का कत्ल करने के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी दी थी। जिसके तहत उन्होंने 5 जून 2017 को देसी कट्टे के साथ दलजीत सिंह पर कई फायर किए लेकिन वह बच गया था। 

दलजीत सिंह ने इस मामले में बब्बल के विरुद्ध थाना सुभानपुर में मामला भी दर्ज करवाया था लेकिन फिर भी सच्चाई सामने नहीं आ सकी, जिसके बाद आरोपियों द्वारा किए गए खुलासे से पुलिस ने बब्बल को राऊंडअप कर लिया था, लेकिन उसके पास हाईकोर्ट की जमानत होने के कारण उसको छोड़ना पड़ा था। अब इस पूरे मामले को गहराई से जांचने के लिए सुभानपुर पुलिस ने एस.एच.ओ. जसपाल सिंह के नेतृत्व में जहां इलाका मैजिस्ट्रेट की अदालत में बब्बल को हिरासत में लेने के लिए एक अर्जी दायर कर दी है, वहीं तीनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के लिए अदालत में पूरी प्रक्रिया की शुरूआत कर दी है। जिससे आने वाले दिनों में इस पूरे मामले में कई सनसनी खेज खुलासे होने की संभावना है। 

Edited By

Sunita sarangal