अंबेदकर सेना के मूल निवासी सदस्य पर चलाई गोली

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 11:29 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा के गांव चक्क हकीम में आज शाम तब अफरा-तफरी मच गई जब गांव में रहते अंबेदकर सेना मूल निवासी के सीनियर सदस्य आकाश भारती पर इसी गांव में रहते एक युवक ने अपने साथियों की मौजूदगी में फायरिंग कर उसे जख्मी कर दिया। इस दौरान आरोपी युवक ने मौके पर एक के बाद एक कर कई राऊंड फायरिंग भी की बताई जा रही है। भुक्तभोगी आकाश भारती को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया है।

इस संबंधी सीनियर बसपा नेता व अंबेदकर सेना मूल निवासी के राष्ट्रीय प्रधान हरभजन सुमन ने आरोप लगाते हुए बताया कि उक्त घटनाक्रम फगवाड़ा में गत दिवस रविदासिया भाईचारे द्वारा नई दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में स्थित प्राचीन श्री गुरु रविदास मंदिर को तोड़े जाने को लेकर किए गए रोष प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में घटा है। उन्होंने बताया कि आकाश भारती दलित रविदासिया भाईचारे से संबंधित है और जिस युवक ने उस पर फायरिंग की है उसने आज मौके पर गत दिवस घटे घटनाक्रम का उल्लेख कर एक के बाद एक कर फायरिंग की है। सुमन ने कहा कि गांव चक्क हकीम में रहता आरोपी युवक एक अन्य समुदाय का है। वह एवं उसके कुछ साथी सदैव गांव चक्क हकीम में दलित समुदाय को लेकर अशोभनीय व्यवहार करते आ रहे हैं।

मामला तब शुरू हुआ जब इलाके से कार सवार आरोपी युवक व साथियों की एक वाहन के साथ मामूली टक्कर हो गई। इसके उपरांत मौके पर मौजूद आकाश भारती ने आरोपी युवक को कार संयम से चलाने का परामर्श दिया, लेकिन आकाश भारती की कही गई बातों को लेकर आरोपी युवक भड़क गया और उसने अपने मौके पर मौजूद 2 अन्य साथियों के सामने अपनी पिस्तौल से आकाश भारती पर फायरिंग कर दी, लेकिन संयोगवश उक्त गोली आकाश भारती को छू कर निकल गई और उसकी जान बाल-बाल बच गई। इसके बाद आरोपी युवक ने मौके पर एक के बाद एक कई राऊंड फायर किए तथा उसके बाद तीनों युवक मौके से फरार हो गए। बाद में अंबेदकर सेना मूल निवासी के घटनास्थल पहुंचे अन्य साथियों ने उनको गांव चक्क हकीम में ही घेर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। 

Vatika