केंद्रीय जेल पहुंचे 38 गैंगस्टरों को किया अलग बैरकों में बंद

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 11:18 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): प्रदेश की सबसे बड़ी जेलों में शुमार होने वाली केंद्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में खतरनाक श्रेणी के 38 गैंगस्टरों के बंद होने को लेकर जहां हरकत में आए जेल प्रशासन ने पूरे जेल कॉम्पलैक्स में 300 के करीब पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को तैनात कर दिया है, वहीं इस पूरी मुहिम के दौरान जेल में बंद गैंगस्टरों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में अलग से बनाई बैरकों में बंद कर दिया गया है। 

इस दौरान जेल कॉम्पलैक्स के भीतर मोबाइल फोन व खाने-पीने की वस्तुएं ले जाने पर सख्ती से पाबंदी लगा दी गई है। 4,000 कैदियों व हवालातियों से लैस केंद्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में पंजाब पुलिस द्वारा विभिन्न संगीन वारदातों में वांछित 38 गैंगस्टरों को पकडऩे के बाद जहां बेहद उच्च सुरक्षा वाली केंद्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में भेज दिया गया है, वहीं इनमें से कई गैंगस्टरों के काफी संख्या में संवेदनशील मामलों में शामिल होने के कारण इनको जेल प्रशासन ने जेल कॉम्पलैक्स के भीतर बनाई गई उन अलग बैरकों में बंद कर दिया गया है जहां पर बड़ी संख्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध चल रहे हैं। 

जेल कॉम्पलैक्स के चारों तरफ लगे मोबाइल जैमर किए गए सक्रिय 
इस पूरी प्रक्रिया के दौरान मोबाइल फोन के प्रयोग को रोकने के लिए जेल कॉम्पलैक्स के चारों तरफ मोबाइल जैमरों को भी पूरी तरह से ठीक करवा दिया गया है ताकि जेल कॉम्पलैक्स में मोबाइल फोन बंद हो सकें। जेल कॉम्पलैक्स के भीतर जाने वाले पुलिस कर्मचारियों को भी अपने मोबाइल फोन दूसरे लोगों की तरह सुरक्षा कर्मचारियों के पास जमा करवाने होंगे। जेल प्रशासन द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक जेल कॉम्पलैक्स के भीतर सुरक्षा ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों पर मोबाइल फोन ले जाने के लिए पूरी तरह से पाबंदी होगी जिसके उद्देश्य से जेल प्रशासन ने जेल कॉम्पलैक्स के भीतर सी.सी.टी.वी. कैमरों को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया है ताकि सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। 

Vatika