ASI से मारपीट कर लूटी नकदी व मोबाइल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 10:17 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में कानून व्यवस्था का बुरा हाल हो चुका है। आलम यह है कि फगवाड़ा में खुलेआम हथियारबंद गुंडा तत्वों व लुटेरों का राज है और वो जब चाहे जिसे चाहे जैसे चाहे टार्गेट कर उसकी बीच सड़क मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसका उदाहरण गत रात्रि फगवाड़ा मेन बाईपास पर गांव पलाही के करीब 3 मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लुटेरों द्वारा एक्टिवा पर अपने घर वापस जा रहे पंजाब पुलिस में तैनात सहायक सब-इंस्पैक्टर (ए.एस.आई.) की बीच सड़क मारपीट कर उससे करीब 8000 रुपए की नकदी, मोबाइल आदि लूटने की घटी वारदात से मिल रहा है। 

मारपीट व लूट का शिकार बने सहायक सब-इंस्पैक्टर जिसकी पहचान प्रितपाल सिंह पुत्र रंजीत सिंह वासी गांव पंडोरी तहसील फगवाड़ा है, को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया है जहां उसका उपचार सरकारी डाक्टरों की टीम द्वारा किया जा रहा है। भुक्तभोगी ए.एस.आई. आई.जी. कार्यालय जालंधर में तैनात बताया जा रहा है। आरोपी लुटेरों ने ए.एस.आई. प्रितपाल सिंह की एक्टिवा के सामने अपना मोटरसाइकिल उलटी दिशा से सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया और मारपीट कर उससे हजारों रुपए की नकदी, मोबाइल फोन आदि छीन लिया। इसके पश्चात आरोपी लुटेरे मौके से फिल्मी स्टाइल में अपने मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गए। पुलिस थाना सदर के अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात आरोपी मोटरसाइकिल सवार लुटेरों के खिलाफ धारा 379-बी, 323, 34 आई.पी.सी. के तहत पुलिस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस दौरान फगवाड़ा में रह रहे लोगों में आरोपी लुटेरों को लेकर भारी खौफ व आतंक व्याप्त हो गया है। पुलिस के बड़े अधिकारी दावा तो कर रहे हैं कि आरोपी हमलावर लुटेरे जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे परंतु पुलिस ऑन रिकार्ड आरोपियों की असली पहचान तक नहीं जुटा सकी है। ऐसे में पुलिस के दावों में कितना दम है इसकी हकीकत बिना ज्यादा लिखे अथवा कहे खुद ही बयान हो रही है।

लुटेरे वारदातें कर रहे, पुलिस के पास नहीं है कोई जवाब

 फगवाड़ा में सहायक सब-इंस्पैक्टर प्रितपाल सिंह के साथ अज्ञात लुटेरों द्वारा मारपीट कर बीच सड़क अंजाम दी गई लूट की वारदात इलाके में हुई पहली वारदात नहीं है। फगवाड़ा पुलिस के थानों में दर्ज सूचनाएं व पुलिस केस इस बात की गवाही दे रहे हैं कि फगवाड़ा में हथियारबंद लुटेरे एक के बाद एक बड़ी वारदातों को निरंतर अंजाम देते चले जा रहे हैं और पुलिस के पास  इसका कोई जवाब ढूंढते नहीं मिल रहा है। इसी भांति कई अन्य संगीन वारदातें हाल ही में हुई हैं जो लगभग इसी स्टाइल में अज्ञात आरोपियों द्वारा बेखौफ होकर अंजाम दी गई हैं। लेकिन उक्त सभी मामलों में पुलिस के पास यदि कुछ है तो वो है सिर्फ जनता की सुरक्षा को लेकर खोखले दावे। लोग सवाल कर रहे हैं कि फगवाड़ा पुलिस गहरी नींद सो रही है। यह उसी का परिणाम है कि फगवाड़ा में बीती रात अब खुद पंजाब पुलिस का एक सहायक सब-इंस्पैक्टर प्रितपाल सिंह अज्ञात लुटेरों का टार्गेट बना। जनता का कहना है कि फगवाड़ा में अब आम व्यक्ति की भला क्या सुरक्षा होगी जहां बीच सड़क एक्टिवा पर सवार पंजाब पुलिस में कार्यरत ए.एस.आई. का यह हाल कर दिया जाता है। दुखी व परेशान लोग बोले कि फगवाड़ा में अब वास्तविक तौर पर जंगल राज है और आम जनता खुद को असुरक्षित व असहाय महसूस कर रही है।

इन वारदातों को दे चुके हैं लुटेरे अंजाम 

  • फगवाड़ा में मेहटां बाईपास चौक पर भाजयुमो मंडल चाचोकी के पूर्व महासचिव हरजीत सिंह मंड पर लगभग इसी स्टाइल में दिन-दिहाड़े बीच सड़क अज्ञात नकाबपोश हथियारबंद मोटरसाइकिल सवार हमलावरों द्वारा कातिलाना हमला किया गया था।
  • गांव अकालगढ़ के पास दो मोटरसाइकिल सवार हथियारबंद लुटेरों द्वारा एक सब्जी विक्रेता शिवम पर फायरिंग कर उससे 3000 रुपए की नकदी, मोबाइल फोन लूट लिया गया था।
  • फगवाड़ा से एक्टिवा पर सवार होकर श्री ङ्क्षचतपूर्णी शक्तिपीठ में माथा टेकने जा रहे व्यक्ति कुनाल व उसकी धर्मपत्नी अंजलि पर अज्ञात लुटेरों द्वारा तेजधार हथियारों से हमला कर उन्हें घायल कर लूटपाट की गई थी।
  • एक कपड़ा व्यापारी सन्नी से लुटेरों ने लूट की कोशिश कर मारपीट की थी। 
  •  फगवाड़ा बस स्टैंड पर बस की प्रतीक्षा कर रहे व्यक्ति से अज्ञात हमलावरों ने मारपीट कर उसे जख्मी कर दिया था।

swetha