नीलामी को तरस रही हैं 20 साल से अपराधियों से बरामद गाडियां

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 10:06 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): विगत डेढ़ वर्ष से प्रदेश भर में चलाई जा रही ड्रग विरोधी मुहिम के दौरान तस्करों से पकड़ी गईं लग्जरी गाडियों का जहां जिला भर के सभी 16 थानों में अम्बार लग गए हैं। वहीं विगत 2 दशक से कपूरथला पुलिस द्वारा विभिन्न अपराधी गैंग से बरामद की गईं गाडियों की नीलामी न होने के कारण ज्यादातर गाडियां कबाड़ बन गई हैं, जिसके कारण थानों में जगह की भारी कमी देखने को मिल रही है। 

 

ड्रग तस्करों से पकड़ी गईं बड़ी संख्या में लग्जरी गाडिय़ां
विगत डेढ़ वर्ष के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा प्रदेश भर में ड्रग तस्करों के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत विभिन्न थानों के क्षेत्रों की पुलिस ने जहां ड्रग की काली कमाई से बनाई गई करोड़ों रुपए मूल्य की लग्जरी गाडिय़ां बरामद की हैं। वहीं बड़ी संख्या में तस्करों को वाहनों के साथ काबू कर सलाखों के पीछे भेजा गया है लेकिन अब तस्करों से बरामद इन वाहनों के कारण ही जिला भर के थानों में गाडिय़ों के अम्बार लग गए हैं। गौर हो कि पुलिस द्वारा सिविल प्रशासन के सहयोग से गाडियों की नीलामी करवाई जाती है। 

 

करोड़ों के वाहन बन गए कबाड़ 
विगत 20 वर्षों से कपूरथला पुलिस के विभिन्न थानों व विंगों की पुलिस द्वारा अपराधियों से बरामद की गईं गाडिय़ों की नीलामी न होने के कारण हालात इस कदर बदतर हो गए हैं कि बरामद किए गए करोड़ों रुपए मूल्य के वाहन जहां कबाड़ बन गए हैं, वहीं बड़ी संख्या में वाहन गल गए हैं। इसके कारण जहां सरकार को रैवेन्यू का नुक्सान हो रहा है। वहीं थानों में जगह की कमी के कारण आने-जाने वाले लोगों को वाहन लगाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें से कई वाहन तो पुलिस ने आतंकवाद के दौरान बरामद किए थे लेकिन कई स्थानों पर इन वाहनों में बूटी भी उग आई है। 

swetha