दुष्कर्म का मामला दर्ज होते ही बाबा पाली फरार !

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 02:38 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): एक स्थानीय मोहल्ला निवासी 36 वर्षीय महिला व उसके भाई द्वारा शहर में गद्दी लगाकर भोली-भाली जनता को भूत-प्रेत निकालने के नाम पर गुमराह करने वाले बाबा पाली के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाए जाने के बाद बाबा पाली भेदभरे हलातों में फरार है।

पीड़िता ने शहर के वार्ड नं.-13 के कौंसलर प्रितपाल सिंह चीमा उर्फ बाबा पाली पुत्र अमरीक सिंह चीमा के विरुद्ध यह आरोप लगाए हैं कि जब वह 22 वर्ष की थी तो अचानक बीमार हो गई, उस समय उसका इकलौता भाई विदेश में था तो उनके माता-पिता को किसी ने बताया था कि शहर के मोरी मोहल्ला में एक बाबा पाली है जोकि गद्दी लगाकर भूतों-प्रेतों व ऊपरी चीजों का इलाज करता है, तो उसके माता-पिता उसको बाबा पाली के पास ले गए जहां उसने 5 पूर्णिमा तक व हर सोमवार अपने घर में लगी गद्दी पर माथा टेकने के लिए कहा। पीड़ित लड़की अनुसार धीरे-धीरे बाबा पाली की उसके परिवार के साथ काफी नजदीकियां बन गई। 

पीड़िता ने आरोप लगाया कि बाबा पाली अपने पास पिस्तौल रखता था जिससे डरा-धमका कर उसने जबरदस्ती उसके साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। लड़की ने बताया कि बाबा पाली ने उसके सिर पर बंदूक रखकर धमकी दी कि अगर उसने किसी को बताया तो उसके भाई व अन्य परिवार को मार देगा। बाबा हमेशा यह कहता था कि मेरी सरकार व पुलिस के पास अच्छी पहुंच है व मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता।  

बाबा की पत्नी का भी साथ शामिल होने का लगाया आरोप 
पीड़िता ने बाबा पाली की पत्नी अमरजीत कौर पर भी बाबा का साथ देने का संगीन आरोप लगाया है। उसने कहा कि बाबा की पत्नी उसको व बाबा को अंदर भेजकर बाहर से ताला लगा देती थी।

विवाह करवाया तो जान से मार दूंगा, देता था धमकी 
 लगातार 13 वर्ष बाबा उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। उसने आरोप लगाया कि बाबा की धमकी कारण उसने 36 वर्ष की आयु होने तक भी विवाह नहीं करवाया। बाबा पाली ने यह धमकी दी थी कि अगर तुमने विवाह करवाया तो मेरी बहुत पहुंच है तो वहां से ही तुझे उठवा लाऊंगा। अब जब मेरे भाई व माता-पिता ने मुझ पर विवाह के लिए जोर डाला तो मैंने अपने साथ हुई घिनौनी बात परिवार को बताई।

भोली-भाली संगत को धर्म के नाम पर करता था गुमराह
 पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि बाबा पाली धर्म की आड़ में भोली-भाली संगत को गुमराह करता था, फूंक मारता था। उसने आरोप लगाया कि बहुत सारी अन्य लड़कियों का भी बाबा पाली कथित तौर पर शारीरिक शोषण कर चुका है लेकिन कोई भी लड़की इसके डर के कारण अपना मुंह नहीं खोल सकी। वहीं बाबा पाली बाथरूम में लड़कियों की वीडियो भी बनाता था। 

मामला दर्ज होने के बाद बाबा पाली के विदेश भाग जाने की चर्चा
जैसे ही पीड़ित महिला के भाई ने 16 अप्रैल की दोपहर को बाबा पाली के विरुद्ध शिकायत की तो इस संबंधी पता चलने पर बाबा पाली थाना सुल्तानपुर लोधी खुद पहुंचा व उपरांत स्थिति को जानकर वहां से खिसक गया। अब क्षेत्र में जोरदार चर्चा है कि दुष्कर्म का केस दर्ज होने उपरांत बाबा पाली विदेश चला गया है। 

शहर में से ऐसी गंदगी साफ होनी चाहिए : भाई खोसे 
श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी पंजाब के मुख्य नेता भाई सुखजीत सिंह खोसे ने बताया कि पीड़िता का परिवार उसके घर आया व अपने साथ हुई घिनौनी कार्रवाई संबंधी जानकारी दी तो वह समूह सत्कार कमेटी सदस्यों के साथ इस लड़की के साथ हुई धक्केशाही का इंसाफ दिलाने के लिए थाना सुल्तानपुर लोधी पहुंचे। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की चरण स्पर्श प्राप्त नगरी में यह बाबा लोगों को गद्दी लगाकर गुमराह करता था। शहर में से ऐसी गंदगी साफ होनी चाहिए। उन्होंने सुल्तानपुर लोधी पुलिस पर आरोप लगाया कि उन्होंने बाबा पाली को जानबूझ कर गिरफ्तार नहीं किया जबकि वह थाने में खुद आया था। 

बाबा पाली के खिलाफ मामला दर्ज करके सभी थानों को वायरलैस पर सूचित कर दिया है :  एस.एच.ओ.
 शिकायत मिलते पर इस संबंधी थाना सुल्तानपुर लोधी के एस.एच.ओ. सर्बजीत सिंह ने बताया कि बाबा पाली के विरुद्ध 121 नंबर मुकद्दमा दर्ज करके सभी थानों को वायरलैस पर सूचित कर दिया था। उनकी फगवाड़ा में ड्यूटी लगी होने के कारण वह इस केस की तरफ अधिक ध्यान नहीं दे सके।   

swetha