काम के ओवरलोड से दुखी बैंक क्लर्क ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 12:14 PM (IST)

कपूरथला(भूषण): बैंक में काम के ओवरलोड से दुखी होकर एक क्लर्क ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक द्वारा मौत से पहले लिखे गए सुसाइड नोट के आधार पर थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने पंजाब नैशनल बैंक सिधवां दोना और सर्कल आफिस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार थाना सिटी कपूरथला की पुलिस को रेखा पत्नी रिंकू निवासी कपूरथला ने बताया कि उसका पति पंजाब नैशनल बैंक सिधवां दोना में बतौर क्लर्क की नौकरी करता था। वह अपनी बैंक ब्रांच में स्टाफ की कमी के कारण बेहद तंग परेशान रहता था तथा आम तौर पर काम के ओवरलोड के कारण घर देरी से आता था। 

इस दौरान जब 14 नवंबर की रात उसका पति ड्यूटी से घर वापस नहीं आया तो उसने अपने पति से संपर्क करने की कोशिश की परंतु संपर्क नहीं हो पाया जिस पर वह जब अपने ससुर को साथ लेकर अपने दूसरे मकान इंदिरा विहार कालोनी में गई तो उसने अपने पति को छत से लटकते हुए पाया। उसके पति ने छत पर रस्सी बांधकर आत्महत्या कर ली थी। उसके पति की जेब से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने अपनी मौत का कारण बैंक में वर्क ओवरलोड होना बताया और इसके लिए सर्कल आफिस और पंजाब नैशनल बैंक सिधवां दोना को जिम्मेदार बताया। 

घटना की सूचना मिलते ही थाना सिटी कपूरथला के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर दर्शन सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल कपूरथला पहुंचाया। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर सर्कल आफिस और पंजाब नैशनल बैंक सिधवां दोना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मामले की जांच का दौर जारी है। 

Edited By

Sunita sarangal