पहला स्थान हासिल कर  भगत सिंह ने जीते एक लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 12:52 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के चल रहे अंतर्राष्ट्रीय समारोह के 8वें दिन शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से कविशरी जत्थों के फाइनल ईनामी मुकाबले करवाए गए। इससे पहले धर्म प्रचार कमेटी की ओर से माझा मालवा व दोआबा के 3 जोन बनाकर कविश्री मुकाबले करवाए गए थे, जिनमें से पहले 3 स्थानों पर आने वाले जत्थों के आज फाइनल मुकाबले करवाए गए।

गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के भाई मर्दाना जी यादगारी दीवान हाल में हुए फाइनल मुकाबलों दौरान गांव भिटेवड जिला गुरदासपुर के भाई धर्म सिंह ने पहला स्थान हासिल कर एक लाख रुपए का ईनाम हासिल किया। दूसरे स्थान पर रहने वाले भाई केवल सिंह के जत्थे को 75 हजार रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाले भाई जसबीर सिंह मोहलोके के जत्थे को 51 हजार रुपए के ईनाम के साथ सम्मानित किया। फाइनल मुकाबले में विजयी रहे कविशरी जत्थों को ईनाम धर्म प्रचार कमेटी के सचिव महिन्दर सिंह आहली ने भेंट किए। 

धर्म प्रचार कमेटी के सचिव महिन्दर सिंह आहली ने कहा कि कविशरी जैसी हमारी रिवायती कलाएं अगली पीढ़ी को अपने इतिहास से रू-ब-रू करवाने और पंथक जज्बा भरने का काम करती हैं। उन्होंने कहा कि आज कविश्री जैसी कलाओं के प्रति नई पीढ़ी को उत्साहित करने के लिए शिरोमणि कमेटी की ओर से यह ईनामी कविश्री मुकाबले करवाए गए हैं। ईनामी कवि मुकाबलों दौरान जजों की भूमिका गुरमुख सिंह एम.ए., गुरनाम सिंह कलानौर, भाई अर्शप्रीत सिंह पटियाला और अमरजीत सिंह संगीत अध्यापक ने निभाई। मुकाबलों में अलग-अलग जोन में हिस्सा लेने वाले कविश्री जत्थों में भाई गुरजीत सिंह बहादुर नगर, भाई लखमीर सिंह मस्त, भाई जोगिन्दर सिंह काला गोराईयां, भाई गुरबचन सिंह शेरपुर तायबा और भाई कुलदीप सिंह खापडख़ेड़ी के जत्थे शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News