तेज आंधी से शहर में हुआ ब्लैक आऊट, भीषण गर्मी में जनता परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 11:46 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में गत रात हुई हल्की वर्षा व चली तेज आंधी पश्चात शहर के कई हिस्सों में अचानक बंद हुई बिजली की सप्लाई पश्चात ब्लैक आऊट का नजारा बन गया। घटे घटनाक्रम के चलते इलाके में पड़ रही भीषण गर्मी के  मध्य लोगों को भारी परेशानी का सामना करते देखा गया। शहर के विभिन्न इलाकों से संबंधित असंख्य लोगों ने कहा कि पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन का फगवाड़ा में यह रूटीन कल्चर बन चुका है कि इलाके में तेज हवाओं व होती हल्की बरसात के होते ही बिजली सप्लाई गुल हो जाती है।

लोगों ने सवाल कर पूछा कि जब पी.एस.पी.सी.एल. लगभग प्रत्येक रविवार को पावर मैंटीनैंस के नाम पर ओसतन 4 से 8 घंटों से ज्यादा विद्युत सप्लाई बंद करता है तो फिर ऐसा क्यों होता है कि शहरी जोन में मौसम में होते मामूली से बदलाव पश्चात विद्युत विभाग की पावर लाइनों में गड़बड़ पैदा हो जाती है और इसके पश्चात बिजली की सप्लाई ठप्प होकर रह जाती है? कुछ लोगों ने कहा कि वे फगवाड़ा से लोगों का एक शिष्टमंडल लेकर सारा मामला पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के ध्यानार्थ ला रहे हैं।

उक्त लोगों ने तर्क देकर कहा कि इससे पहले पंजाब में जब बादल सरकार थी तब फगवाड़ा में मौसम में होते बड़े बदलाव के बाद भी पावर शट आऊट कभी-कभार ही हुआ करता था लेकिन अब जो हो रहा है वह हर लिहाज से असामान्य है। यदि पावर कार्पोरेशन का फगवाड़ा में यह हाल गर्मी के मौसम में है तो फिर बरसात में तो अब की बार लोगों को बिजली न के बराबर ही मिलने वाली है? वहीं दूसरी ओर ‘पंजाब केसरी’ ने जब फगवाड़ा में छाए हुए ब्लैक आऊट का मुद्दा पावर कार्पोरेशन के एक सीनियर अधिकारी के समक्ष रखा तो उक्त अधिकारी ने जवाब दिया कि अभी सारा स्टाफ शहरी जोन में बिजली व्यवस्था को ठीक करने में जुटा हुआ है। 

बिजली कब आएगी इसका उसे कोई आइडिया नहीं है? समाचार लिखे जाने तक फगवाड़ा में पड़ रही भीषण गर्मी के मध्य लोग घरों के अंदर व बाहर छाए हुए घोर अंधेरे के मध्य बिजली की प्रतिक्षा कर रहे हैं जबकि शहर के अनेक हिस्सों में बिजली की सप्लाई गुल है। 
 

Anjna