तेज आंधी का कहर : कई मार्ग बंद, क्षेत्रों में ब्लैक आऊट

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 07:49 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (धीर): गत दिवस सुबह से शाम तक गर्मी से बेहाल लोगों को रात करीब 8 बजे चली धूल भरी आंधी व तूफान के बाद पड़ी बारिश से 47 डिग्री तापमान को 5 से 6 डिग्री कम कर गर्मी से राहत मिली। बारिश उपरांत मौसम तो कूल हो गया, लेकिन पूरी रात बंद रही बिजली ने लोगों की रात की नींद डिस्टर्ब की। गत रात्रि चले तेज तूफान से काफी संख्या में वृक्ष गिरे, जिससे कई मार्ग बंद हो गए। कई गरीब झुग्गी-झोंपड़ी वालों के आशियाने तेज आंधी में धराशाई हो गए। बिजली के बड़े-बड़े पोल, ट्रांसफार्मर, हाई वोल्टेज तारें भी टूटकर जमीन पर गिर गईं। 

प्रमुख मार्गों की अवाजाही हुई ठप्प
रात को तेज आंधी-तूफान ने पूरा करीब 1 घंटा अपना कहर मचाया, जिस कारण करीब 100 वर्ष पुराने वृक्ष टूटकर सड़कों पर आ गिरे। विभिन्न स्थानों पर टूटी व लटकती टहनियों ने भी सड़क यातायात ठप्प करके विघ्न डाला। रात के समय बिजली गुल होने के बाद हुए ब्लैक आऊट के कारण कई गंभीर दुर्घटनाएं होने से बाल-बाल बचाव रहा। 

प्रवासी मजदूरों की सिर की छतें उड़ीं
झुग्गी-झोंपड़ी वाले प्रवासी मजदूरों के लिए यह तूफान कहर बनकर आया। सुल्तानपुर लोधी-कपूरथला मार्ग पर झुग्गी बनाकर गुजारा कर रहे प्रवासी मजदूरों की झुग्गियां तहस-नहस हो गईं। शराब के ठेके के साथ बने अहाते की छत पर सारा सामान चकनाचूर हो गया। पैट्रोल पंप के सामने एक पुराना वृक्ष गिरने से नजदीक एक खोखा डालकर दुकान करने वाले का भी काफी नुक्सान हुआ। 

Anjna