पलटून ब्रिज के स्थान पर जल्द बनेगा पक्का पुल

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 05:14 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (धीर): दरिया ब्यास के साथ लगते टापूनुमा मंड क्षेत्र के करीब 16 गांवों के लोगों को उस समय अपनी उम्मीदें पूरी होती नजर आईं जब विधायक नवतेज सिंह चीमा के प्रयासों से पलटून ब्रिज के स्थान पर पक्का पुल बनाने के लिए विभाग व प्रशासन द्वारा कार्रवाइयों को अंजाम देने की शुरूआत हुई। पी.डब्ल्यू.डी. विभाग द्वारा नाबार्ड के सहयोग से पुल के निकट मिट्टी खोदकर उसकी गहराई की जांच की गई जिसमें पाया गया कि पुल बनाने के लिए अन्य कार्रवाई की जरूरत है। 

 

गौरतलब है कि हर वर्ष बरसाती मौसम में पलटून ब्रिज खोलने से क्षेत्र निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है एवं किश्ती द्वारा दरिया पार करना जोखिम भरा है। क्षेत्र निवासियों ने विधायक चीमा से पक्के पुल की मांग की थी जिस पर चीमा ने शताब्दी समारोह के मद्देनजर पवित्र नगरी के विकास के तहत खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मिलकर इस स्थान पर पुल बनाने की सिफारिश की थी एवं सरकार द्वारा हरी झंडी मिलने पर विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है जिससे पूरे मंड क्षेत्र में खुशी की लहर है।  

 

मंड क्षेत्र निवासी गांव बाऊपुर के किसान नेता परमजीत सिंह बाऊपुर, परगट सिंह भैणी, अजीत सिंह बाऊपुर, प्रताप सिंह, गुरपाल सिंह, मेजर सिंह आदि ने खुशी व्यक्त करते हुए विधायक चीमा का धन्यवाद किया जिन्होंने अपना वायदा निभाते हुए पुल कार्य शुरू करवाया। उन्होंने बताया कि बरसाती दिनों में मंड क्षेत्र निवासियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। पक्का पुल बनने से मंड क्षेत्र और तरक्की करेगा। 

swetha