पावन नगरी में खोला जाएगा मल्टी स्पैशलिटी अस्पताल : अमरेन्द्र सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 11:53 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर/सोढी/तिलकराज/अश्विनी): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव संबंधी चल रही तैयारियों का जायजा लेने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार इस ऐतिहासिक पर्व को सिख पंथ की मर्यादा और शानो-शौकत के साथ मनाने के लिए वचनबद्ध है और साथ ही समारोह के लिए श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से संयुक्त समारोह कमेटी बनाने के दिए प्रस्ताव को मानने के लिए भी तैयार है। 550वें प्रकाशोत्सव मौके पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र के विधायक नवतेज सिंह चीमा की मांग पर एक मल्टी स्पैशलिटी अस्पताल बनाया जाएगा, जो पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी निवासियों के लिए एक उपहार होगा। 

विकास कार्यों का लिया जायजा 
मंत्रीमंडल की मीटिंग दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सुल्तानपुर लोधी में चल रहे विकास प्रोजेक्टों के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया तथा विभिन्न विकास कार्यों में जुटी एजेंसियों को निर्धारित समय में काम मुकम्मल करने की हिदायत दी। इससे पहले सभ्याचारक मामलों और पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव ने अपनी पेशकारी के द्वारा मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि पावन नगरी में तीन अलग-अलग जगहों पर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब नजदीक लोहियां रोड पर और सुल्तानपुर लोधी-कपूरथला रोड पर संगत के रहने के लिए टैंट सिटी स्थापना की जा रही है। यह टैंट सिटी 277 एकड़ में स्थापित की जा रही है, जहां 30 हजार संगत और 5000 कर्मचारियों के रहने की समर्था होगी। इस मौके पर कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर ने पेशकारी देते मुख्यमंत्री को ऐतिहासिक नगर सुल्तानपुर लोधी में चल रहे विकास कार्यों के बारे में अवगत करवाया। 

विभिन्न विभागों को मुख्यमंत्री ने ये दिए आदेश 

  • डिप्टी कमिश्नर को सभी विकास कार्य तय समय से संपन्न करने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों के साथ निरंतर मीटिंगें करने के आदेश दिए।
  • प्रदेश के प्रमुख सचिव और डी.जी.पी. को भी चल रहे विकास कार्यों और ट्रैफिक व्यवस्था के प्रोजेक्टों का निरंतर आधार पर जायजा लेने के लिए कहा। 
  • पावरकॉम के चेयरमैन और जल सप्लाई व सैनीटेशन के सचिव को प्रकाशोत्सव मौके लिए जाने वाले लंगर को बिजली और पानी की वसूली से छूट देने के लिए ढंग तलाशने के आदेश दिए। 
  • सभ्याचारक मामले मंत्री को प्रकाशोत्सव मौके 550 सिखों/नानक नाम लेवा शख्सियतों को सम्मानित करने के लिए एक कमेटी का गठन करने के लिए कहा। 

Edited By

Sunita sarangal