कैप्टन सरकार ने अब तक नहीं की बाढ़ प्रभावित लोगों की कोई सहायता : हरसिमरत

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 10:19 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग इंडस्ट्रीज मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज सुल्तानपुर लोधी के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया व उनके द्वारा गांव तकिया में एक समारोह दौरान बाढ़ प्रभावित लोगों को 7 ट्रक राशन, पानी व पशुओं की फीड के वितरित किए गए। उनके साथ महिला अकाली दल की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर पूर्व अध्यक्ष शिरोमणि कमेटी व क्षेत्र के अन्य समूह अकाली नेता थे। 

समारोह में हरसिमरत बादल ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार द्वारा अब तक बाढ़ प्रभावित लोगों की कोई सहायता नहीं दी गई जोकि बहुत अफसोस की बात है। उन्होंने कहा कि कैप्टन बताएं कि अब तक बाढ़ में फंसे लोगों के बचाव के लिए कौन सी एमरजैंसी मीटिंग बुलाई है व कौन सा एमरजैंसी टोल फ्री नंबर पीड़ितों के लिए जारी किया है। बाढ़ से पंजाब के किसानों व मजदूरों का भारी नुक्सान हुआ है लेकिन अब तक लोगों के पास मच्छरदानियों, दवाइयों, तिरपालों जैसीे आम वस्तुएं भी सरकार नही पहुंचा सकी। 

मैडम बादल ने कैप्टन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब सरकार के पास जो तकरीबन पौने पांच सौ करोड़ रुपए पड़े हैं वह बाढ़ प्रभावित लोगों को तुरंत वितरित किए जाएं व उसके बाद जितने भी और पैसों की जरूरत है वह दिल्ली जाकर मांगें तो मैं भी प्रदेश सरकार के साथ चलकर पैसे दिलवाने के लिए जोर लगाऊंगी। मैं आपके द्वारा पंजाब की प्रदेश सरकार को यह निवेदन करती हूं कि पंजाब के बाढ़ के साथ तबाह हुए किसानों-मजदूरों की सरकार सहायता करे। 

उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर लोधी में बाढ़ में फंसे लोगों को राशन, पानी व अन्य सामान पहुंचाने के लिए 6 किश्तियां कल आ गई थीं व आज 9 और किश्तियां दी गई हैं। इसके अतिरिक्त 3 मोटर बोट्स भी पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि राशन, पानी व पशुओं का चारा बाढ़ में फंसे लोगों तक पहुंचाने के लिए एन.डी.आर.एफ. व फौज की सहायता भी ली जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News