CBSE 10th result :दिशा 98.6 प्रतिशत अंक लेकर बनी जिला की टॉपर

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 11:29 AM (IST)

फगवाड़ा (मुकेश): आई लीग द्वारा संचालित कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, पलाही रोड फगवाड़ा का सी.बी.एस.ई. का वर्ष 2017-18 का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्रि. जोरावर सिंह ने बताया कि सत्र 2017-18 की परीक्षा में 80 छात्रों ने सालाना परीक्षा दी जिसके मद्देनजर स्कूल के 9 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर स्कूल, शहर व अपने अभिभावकों की शान बढ़ाई। आई लीग द्वारा संचालित उनके स्कूल की छात्रा दिशा ठाकुर 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉपर रही जबकि सुरभि जैन 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तीसरे स्थान पर रही, गुरसिमरन कौर ने 96.2 प्रतिशत अंक हासिल कर शानदार पोजीशन हासिल की।

स्कूल के चेयरमैन के.एस. बासी, एम.डी. के.एस. बैंस ने कहा कि उनके स्कूल के जिन विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं उन्हें स्कूल मैनेजमैंट की तरफ से एक-एक लाख का वजीफा तथा 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को 60-60 हजार रुपए व 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को 30-30 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी।उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को ऊंचाई की तरफ ले जान में समूह मैनेजमैंट वचनबद्ध है। कक्षा 12 की परीक्षा में भी उनके स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार पोजीशनें हासिल कर स्कूल की शान बढ़ाई है। 

हार्ट स्पैशलिस्ट बनूंगी: दिशा
कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल फगवाड़ा की छात्रा व राणा स्वीट्स के मालिक बनारसी दास राणा की पौत्री दिशा ठाकुर ने सी.बी.एस.ई. की 10वीं की परीक्षा में 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है। जिले में अव्वल रही छात्रा दिशा ने कहा कि मेहनती इंसान सदैव अपनी सोची मंजिल छू लेते हैं। दिशा ने कहा कि स्कूल मैनेजमैंट की बेहतरीन सोच, स्टाफ द्वारा करवाई कड़ी मेहनत के कारण ही वह जिले में टॉप रही। वह दिन-रात मेहनत कर हार्ट स्पैशलिस्ट डाक्टर बनना चाहती है। इसी कारण उसने मैडीकल विषय लिया है। भाजपा नेता व राणा स्वीट्स के मालिक राज कुमार राणा व मीनू राणा ने कहा कि उनकी बेटी बचपन से ही मेहनती सोच की मालिक है। उसकी सोची मंजिल तक पहुंचाने में वे भविष्य में भी उसे कड़ी मेहनत करवाएंगे।

शुचि गुप्ता बनना चाहती है साइंटिस्ट
स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल की छात्रा शुचि गुप्ता जिसने सी.बी.एस.सी. द्वारा घोषित 10वीं की परीक्षा में 98.2 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में दूसरी पोजीशन हासिल की है, ने विशेष बातचीत के दौरान कहा कि वह मेहनत के बलबूते पर साइटिस्ट बनेगी। वह पूर्व राष्ट्रपति डा. अब्दुल कलाम की फैन है। इसी कारण उसने 11वीं में नॉन-मैडीकल विषय लिया तथा इस मुकाम को हासिल करने में दिन-रात मेहनत की। उनके ताया जी वरिन्द्र गुप्ता, ताई वीना गुप्ता ने भी उन्हें पढऩे में पूरा सहयोग किया।

इंजीनियर बनकर मां-बाप का सपना साकार करूंगी : सुरभि जैन
सी.बी.एस.ई. द्वारा घोषित कक्षा 10 के परिणाम में कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल की छात्रा सुरभि जैन पुत्री उमेश जैन ने 97.8 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल के अलावा अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया। सुरभि जैन ने कहा कि वह इंजीनियर बनकर अपने माता-पिता के सपने को साकार करना चाहती है। प्रिं. जोरावर सिंह ने कहा कि इस वर्ष भी उनके स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार पोजीशनें हासिल कीं। छात्रा सुरभि जैन जिले में तीसरे स्थान पर रही। उसने 500 में से 489 अंक हासिल किए।  

Anjna