तेज हवाओं व बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, बारिश में डूबा ‘सोना

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 11:11 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (धीर): पंजाब सरकार द्वारा गेहूं की खरीद के सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं व खरीदी गेहूं मंडियों में खराब हो रही है। उक्त शब्द भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार नीटू ने कहे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सिर्फ 24 घंटों में गेहूं की खरीद, पेमैंट व लिफ्टिंग के सभी दावे खोखले साबित हुए हैं।

लिफ्टिंग न होने से लाखों बोरियां गेहूं मंडी में खराब हो रहा है। आज हुई बारिश कारण किसानों का गेहूं खराब हो रहा है जिससे साफ है कि मंडी में बरसाती पानी का निकास नहीं है। वहीं बारिश के कारण मंडियों में पड़ी सोने के मूल्य की गेहूं पानी में डूब गई। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि मंडियों से गेहूं की लिफ्टिंग जल्द से जल्द करवाई जाए। 

बारिश व ओलों ने मौसम बनाया कूल
पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही भीषण लू वाली गर्मी से आज पड़ी बारिश व ओलों ने राहत दिलाई, जिससे मौसम कूल बन गया।  गौरतलब है कि भीषण गर्मी से दिन समय तापमान 42 डिग्री भी पार कर चुका था व लोगों का गर्मी में बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। बारिश ने गर्मी से जहां राहत दिलाई वहीं गेहूं समेट चुके किसानों को तूड़ी संभालने में परेशानी आई। इस दौरान वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज बारिश कारण मंडियों में आढ़तियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि सुस्त लिफ्टिंग के चलते मंडियों में बोरियों के अंबार लगे हुए हैं जिनकी रखवाली करने के लिए आढ़तियों को मजबूर होना पड़ रहा है। 
 

Anjna