ट्रैफिक जाम से आमजन परेशान, 5 मिनट का रास्ता तय करने में लगते हैं 35 मिनट

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 12:12 PM (IST)

कपूरथला : कपूरथला की अमृतसर रोड खालसा स्कूल वाले चौक से शालीमार बाग चौक, बानियां बाजार चौक, कोतवाली चौक, हनुमान मंदिर चौक, सत्यनारायण चौक, बस स्टैंड नजदीक और शाम स्वीट्स चौक नजदीक सुबह 8 बजे रात्रि 8 बजे तक 12 घंटों में कम-से-कम 36 बार इन सभी चौराहों पर ट्रैफिक आमने-सामने से फंसा ही रहता है, जिसके कारण 5 मिनटों का यह मार्ग अक्सर 35 मिनटों में पूरा होता है।

गत 25 वर्षों के दौरान कांग्रेस, अकाली-भाजपा और आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता ने सिविल अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने शहर की इस प्रमुख ट्रैफिक समस्या के पुख्ता इलाज की ओर पूरी संजीदगी से ध्यान ही नहीं दिया। इसके चलते आज भी आम लोगों को इस अमृतसर रोड पर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कपूरथला में एक ऐसे ट्रैफिक पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी की जरूरत है, जो ट्रैफिक स्पैशलिस्ट हो और कपूरथला की इस बिगड़ी हुई ट्रैफिक समस्या को किसी प्रकार सुलझाकर लोगों को सुख का सांस दिया जा सके। इस ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए एक ऐसी नई बाईपास रोड की जरूरत है, जो खालसा स्कूल के नजदीक से अमृतसर तथा फत्तूढींगा द्वारा आने वाली वाली सभी कारों, ट्रालियों और छोटे हाथियों वाले सभी ट्रैफिक को बाहर कांजली रोड पर ले जाकर उसको जालंधर, अमृतसर की ओर तथा बाहर से घुमा कर दोबारा से बस स्टैंड द्वारा शहर में लाया जा सके। इसी प्रकार खालसा स्कूल से शाम स्वीट्स तक रोजाना अनेकों बार आमने-सामने से अमृतसर रोड पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से पक्के तौर से छुटकारा मिल सकता है।

कपूरथला के नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह व एस.एस.पी. राजपाल सिंह संधू को इस समस्या की ओर ध्यान देकर जल्द से जल्द उचित समाधान निकाल कर लोगों को राहत प्रदान करवानी चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News