पावन नगरी में 6 स्वागती गेटों का काम मुकम्मल

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 09:58 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित ऐतिहासिक शहर सुल्तानपुर लोधी में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, संत बाबा जगतार सिंह व अन्य महापुरुषों की ओर से तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। पावन नगरी में बाबा जगतार सिंह कारसेवा वालों की अध्यक्षता में 6 स्वागती गेट लगभग मुकम्मल किए जा चुके हैं। बाबा जगतार सिंह ने बताया कि जहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से चल रही सेवा के लिए विशेष प्रयास किया गया है, वहीं सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा की ओर से भी सहयोग किया गया है। 

ये स्वागती गेट हुए तैयार

  • श्री गोइंदवाल साहिब की ओर से आने वाली तलवंडी रोड पर अकाल एकैडमी व खालसा मार्बल हाऊस के बीच सुन्दर स्वागती गेट तैयार हो चुका है। 
  • कपूरथला से आने वाली सड़क पर गांव रणधीरपुर सामने आती रोड पर समाज सेवी श्री दौलत राम छुरा के भट्ठे के नजदीक भी स्वागती गेट तैयार हो गया है।
  • गुरुद्वारा श्री रबाबसर साहिब भरोआणा वाली रोड पर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब से थोड़ी दूरी पर स्वागती गेट मुकम्मल हो चुका है। 
  • गांव खुर्दा-परमजीतपुर वाली सड़क पर संगत के सहयोग से बाबा जगतार सिंह के सेवादार सुन्दर स्वागती गेट तैयार कर रहे हैं, जोकि बहुत जल्द मुकम्मल किया जाएगा। 
  • फिरोजपुर-सुल्तानपुर लोधी रोड पर भट्ठे नजदीक बनाए गए सुन्दर स्वागती गेट का काम मुकम्मल हो चुका हैं।


6 मंजिला रिहायशी सराय मुकम्मल, 25 को संगत को सौंपी जाएगी 

संत बाबा जगतार सिंह की अध्यक्षता में संगत की ओर से दिन-रात कारसेवा करके गुरुद्वारा श्री बेर साहिब काम्पलैक्स में 6 मंजिला रिहायशी सराय पूरी तरह मुकम्मल की जा चुकी है। बाबा जगतार सिंह ने बताया कि यह सराय 25 सितम्बर को शिरोमणि कमेटी को सौंप दी जाएगी। श्री बेर साहिब के मैनेजर सतनाम सिंह रियाड़ ने बताया कि इस बड़ी सराय में 300 के करीब पंखे व गद्दे लगाने के लिए प्रबंध किए जा रहे हैं और देश-विदेश से आने वाली संगत को इस सराय का पूरा लाभ मिलेगा। 

Edited By

Sunita sarangal