कोरोना वायरस: कम होता जा रहा कर्फ्यू का असर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 02:07 PM (IST)

कपूरथला(महाजन): कोरोना वायरस से चीन, अमरीका और इटली में हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत को इस वायरस से बचाने के लिए ही कर्फ्यू/लॉकडाऊन किया गया है, लेकिन लोग फिर भी घरों में न रहकर अपनी व अपने परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।

हालांकि शहर में विभिन्न चौकों व सड़कों पर तैनात पुलिस कर्मी लोगों को अपने घरों में रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन बार-बार समझाने के बाद भी कफ्र्यू के दौरान अपने घरों के बाहर सड़कों पर लोग बिना किसी मतलब के घूम रहे हैं। कर्फ्यू में एक-दो दिन पुलिस द्वारा पूरी तरह सख्ती की गई थी, जिसके कारण लोग घरों से बाहर निकलने से डरते थे, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतने लगे प्रशासन व पुलिस की नरमी का लोगों ने गलत फायदा उठाना शुरू कर दिया। भारी संख्या में बिना मास्क पहने लोग एक जगह पर इकट्ठे हो रहे हैं। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी नासमझ लोग अपने घरों में रहने को तैयार नहीं हैं। पुलिस के आने पर लोग घरों में भाग जाते हैं और चले जाने के बाद बाहर निकल आते हैं। ऐसे में लोग पुलिस को धोखा दे रहे हैं या खुद को। लोगों को खुद समझना चाहिए कि यह वायरस बहुत खतरनाक है। इससे बचने की जरूरत है।

रेट लिस्ट जारी करने के बाद भी नहीं रुक रही कालाबाजारी: कफ्र्यू की आड़ में वैसे तो सभी दुकानदारों द्वारा रेट काफी बढ़ा दिए गए हैं, लेकिन गत दिन जिला प्रशासन द्वारा कुछेक के खिलाफ कार्रवाई करने और अन्य को चेतावनी देने के बाद काफी हद तक इस पर रोक लगी है, लेकिन अभी भी गली-मोहल्लों में रेहडिय़ों पर सब्जी बेचने वाले लोगों से मनमाने तरीके से सब्जियों के दाम वसूल रहे हैं। यदि कोई महंगे दाम होने पर विवाद करता है, तो रेहड़ी वाले यह कह देते हैं कि अगर सब्जी लेनी है तो लो, नहीं तो रहने दो। जिला प्रशासन के लाख कहने के बावजूद रेहड़ी चालक अपनी रेहडिय़ों पर सब्जियों की रेट लिस्ट नहीं लगा रहे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News