कोरोना वायरस का कहरः जिले में चारों ओर  छाया सन्नाटा

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 09:45 AM (IST)

कपूरथला(महाजन): दुनिया भर में फैल चुके खतरनाक कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, जिसके मद्देनजर रविवार को समूह भारत में जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था। कपूरथला जिले में जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला है।

शहर की सब्जी मंडी बंद होने के कारण रेहड़ी-फड़ी वालों का धंधा भी बंद रहा। इसके साथ ही शहर में बसों सहित हर प्रकार की ट्रांसपोर्ट सुविधा बंद है, जिसके कारण सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। शहर के अस्पतालों में भी सन्नाटा छाया हुआ था। शहर में सुबह से ही पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी भी कम ही दिखाई दी। फिर भी जो पुलिस कर्मचारी तैनात थे वे यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलता तो उसको 
बड़े प्यार से पूछते और पूछताछ करने के बाद उसको भेजते नजर आए। 


शहर के मेन चौक शहीद भगत सिंह चौक, श्री सत्य नारायण बाजार, बस स्टैंड चौक, सदर बाजार, माल रोड, गरारी चौक, सर्राफा बाजार, बानिया बाजार, जालोखाना चौक, अमृत बाजार, कसाबा बाजार, बर्तन बाजार, अमृतसर रोड, जालंधर रोड, माडल टाऊन, सुल्तानपुर लोधी रोड, रेलवे रोड, दाना मंडी, सब्जी मंडी, रेलवे स्टेशन पूर्ण रूप से बंद रहे। पैट्रोल पंप भी बंद रहे। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा छाया रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से ऐलान किए गए जनता कफ्र्यू को जिला निवासियों ने पूर्ण सहयोग दिया और लोग घरों में ही दुबके रहे। जनता कफ्र्यू का शहर के धार्मिक, सामाजिक, व्यापारिक, राजनीतिक संगठनों ने समर्थन किया, वहीं मंदिरों, गुरुद्वारों में भी श्रद्धालु देखने को नहीं मिले और लोगों ने घरों में ही बैठकर प्रभु का नाम सिमरन किया। 

कोरोना वायरस के कहर के कारण लगाए जनता कफ्र्यू के कारण जिनकी बारात आनी थी, उनको भी कैंसिल कर दिया गया और कई लोगों को विवाह एक दिन पहले ही करवाना पड़ा। जनता कर्फ्यू  के कारण पार्क में भी सन्नाटा छाया रहा और लोग सुबह को सैर करने के लिए भी नहीं निकले। स्थानीय शालीमार बाग, कैमरा बाग, स्टेट गुरुद्वारा साहिब, माल रोड में जो रोजाना सैर कारण के लिए जाते थे, वह भी नजर नहीं आए। कुछ लोगों ने घर बैठ कर कसरत और योग किया। डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल, एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह की ओर से दिए जा रहे संदेश का मैसेज बनाया गया, जिसमें कहा कि हम आपकी सुरक्षा के लिए घर से बाहर हैं और आप अपनी सुरक्षा के लिए घरों में ही रहें। जनता कफ्र्यू को लेकर शहर के मोहल्ले तक सूने दिखाई दिए। शहर में हर ओर शांति छाई हुई थी। लोगों ने भी घरों में रहना ही ठीक समझा, जिसके कारण हर ओर चुप्पी छाई रही। इस दौरान पंजाब को 31 मार्च तक लॉकडाऊन करने का ऐलान किया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News