कई संगीन आपराधिक वारदातों की पहेलियां नहीं सुलझीं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 11:06 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): वर्ष 2018 अपने अंतिम पड़ाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है लेकिन समय की हकीकत यह है कि फगवाड़ा में गत कुछ समय पहले हुईं संगीन आपराधिक वारदातें, जिनमें हत्या, लूटपाट आदि के मामले शामिल हैं, अभी भी पुलिस फाइलों में अनट्रेस ही चल रहे हैं। 

इस कड़ी में फगवाड़ा की पॉश कालोनी में दिन-दिहाड़े हुई एक बुजुर्ग महिला की नृशंस हत्या, रेलवे ट्रैक पर आधी जली हुई हालत में हत्या कर फैंकी गई एक जवान युवक की लाश, शहर की सबसे पॉश कालोनी में हुई 50 लाख रुपए की दिन-दिहाड़े डकैती सहित वर्ष भर शहर के कई हिस्सों में अज्ञात चोरों द्वारा शहरी व ग्रामीण इलाकों में घरों, कोठियों व दुकानों आदि में चोरी की असंख्य वारदातें प्रमुख तौर पर शामिल हैं।

यद्यपि फगवाड़ा पुलिस अभी भी यहीं दावा कर रही है कि उक्त सभी संगीन आपराधिक वारदातों को जल्द ट्रेस कर लिया जाएगा लेकिन सच्चाई यह है कि पुलिस ऑन रिकार्ड अभी तक हत्या के उक्त 2 मामलों में आरोपी हत्यारों की पहचान तक नहीं जुटा सकी है? और तो और फगवाड़ा में हुई अब तक की सबसे बड़ी ए.टी.एम. कक्ष के बाहर 50 लाख रुपए की डकैती को लेकर तो पुलिस के पास कोई पुख्ता सबूत ही नहीं है।

इसी तर्ज पर शहरी व ग्रामीण इलाकों में एक के बाद एक कर अज्ञात चोरों द्वारा बेखौफ होकर अंजाम दी गई ज्यादातर चोरियों को लेकर पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज होने के बाद भी चोरों की असली पहचान नहीं ढूंढ पाई है। ऐसे में ये मामले कब, कैसे और किस प्रकार ट्रेस हो सकेंगे, इसे लेकर तो फगवाड़ा पुलिस ही बेहतर जवाब दे सकती है लेकिन समय की सच्चाई यही है कि वर्ष 2018 के अंतिम पड़ाव में आने के बाद ही संगीन आपराधिक वारदातों के कई बहुचॢचत मामले आज भी उतने ही गहरे राज हैं जो लंबे समय पहले तब घटी वारदात को लेकर थे। 

swetha