खस्ताहालत सड़कें बनी लोगों की परेशानी का सबब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:46 PM (IST)

कपूरथला(मल्होत्रा): कपूरथला की मुख्य सड़कों की हालत बेहद खस्ता होने के कारण आए दिन क्षेत्र से गुजरने वाले वाहन चालकों के दुर्घटनाग्रस्त होने का सिलसिला लगातार जारी है। ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर दोपहिया, चारपहिया वाहन क्षतिग्रस्त होना आम बात हो चुकी है। जिला प्रशासन का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

प्राप्त जानकारी अनुसार कपूरथला के सुल्तानपुर रोड, चारबत्ती चौक, काला संघिया मार्ग, कांजली रोड, इंडस्ट्रीयल एरिया, औजला रोड, महताबगढ़ क्षेत्र, मार्कफैड क्षेत्र, पीर चौधरी रोड आदि क्षेत्रों में सड़क कम व गहरे गड्ढे अधिक दिखाई देते हैं। जिस पर दोपहिया, चारपहिया वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आए दिन इन सड़कों पर चलने वाले वाहन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। 

क्षेत्र निवासी सुरिन्द्र अरोड़ा, राधे कृष्ण अग्रवाल, बिट्टू जैन ने बताया कि बेहद खस्ता बन चुकी पीर चौधरी सड़क से रोजाना हजारों वाहन चालक क्षेत्र में पडऩे वाले अस्पतालों, स्कूलों व धार्मिक स्थानों पर जाने के लिए गुजरते हैं, जिन्हें वहां पर वाहन चलाना काफी मुश्किल हो जाता है। राधे कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि इस सड़क से स्कूलों को आने-जाने के लिए स्कूलों की बग्घियां निकलती हैं जिसके चालक को हर समय दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। स्थानीय लोगों ने जिलाधीश कपूरथला मोहम्मद तैयब से मांग की है कि प्राथमिकता के आधार पर इन सड़कों को बनाया जाए नहीं तो अधिक खस्ताहाल सड़कों पर पैचवर्क करवा कर लोगों को आ रही समस्या से निजात दिलाई जाए। 

swetha