सर्द मौसम में घनी होती जा रही कोहरे की चादर

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 02:46 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): केफगवाड़ा में सर्द मौसम में अब दिनोंदिन घनी होने वाली कोहरे की चादर भयानक सड़क हादसों का फिर कारण बनेगी। गैर-सरकारी सूत्रों से मिले आंकड़ों के अनुसार फगवाड़ा में वर्ष 2014, 2015 व 2016 में घने कोहरे कारण नैशनल हाईवे नंबर-1, फगवाड़ा-नकोदर रोड, फगवाड़ा-सतनामपुरा रोड, फगवाड़ा-होशियारपुर रोड, मेन फगवाड़ा बाईपास व फगवाड़ा-बंगा रोड सहित अन्य ङ्क्षलक सड़कों पर कई भयानक सड़क हादसे हुए हैं।

इन हादसों में जहां वर्ष 2014 में 20 से ज्यादा लोगों की मौतें हुई हैं तो वहीं 34 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वर्ष 2015 व वर्ष 2016 की बात करें तो ये आंकड़ें और भी भयानक रहे हैं, जहां सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या 50 से ज्यादा और घायल होने का आंकड़ा 90 से अधिक रहा है। इसी तर्ज पर बीते वर्ष 2017 में इस आंकड़े ने 60 को पार कर लिया और घायलों की संख्या 100 लोगों से अधिक रही है। 

‘पंजाब केसरी’ से वार्तालाप करते हुए अनेक लोगों ने कहा कि घने कोहरे के छाने के बाद फगवाड़ा स्थित नैशनल हाईवे नंबर-1 व प्रमुख सड़कों पर कुछ भी दिखाई नहीं देता है। इसके कारण वाहनों का आपस में टकराना और इनकी चपेट में आकर साइकिल, स्कू टर, मोटरसाइकिल व दोपहिया वाहन चालकों का आना तय है। सबसे ज्यादा कहर सड़क पर चलते और इसे पार करते पैदल राहगीरों पर बरपता है, क्योंकि अनेक मौकों पर हादसे का शिकार होने वाले व्यक्ति को पता ही नहीं चल पाता है कि पीछे से तेज गति में वाहन सड़क पर आ रहा है। फगवाड़ावासियों ने कहा कि जीवन 
अनमोल है और वे सभी चाहेंगे कि फगवाड़ा पुलिस व प्रशासन अब की बार घने कोहरे के मौसम में ऐसे बंदोबस्त पूरे करे, जिससे इलाके में होती सड़क दुर्घटनाओं में कमी आए और लोग अकारण सड़क हादसों का शिकार न बनें। 
 

swetha