पति व ससुराल पक्ष ने की विवाहिता से मारपीट, घायल

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 03:54 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): सब-डिवीजन सुल्तानपुर लोधी के गांव महीजीतपुर निवासी सुरिन्द्र सिंह व दलजीत कौर की विवाहिता लड़की प्रभजोत कौर की उसके पति व ससुराल परिवार की ओर से 11 महीने में 2 बार मारपीट करने व मानसिक तौर पर परेशान करने का मामला सामने आया है। ससुराल परिवार की मारपीट के बाद प्रभजोत कौर गंभीर रूप से घायल हो गई जिसको उसके मायके वालों की ओर से पता चलने पर सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में भर्ती करवाया गया। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन प्रभजोत कौर ने नम आंखों से बताया कि उसका विवाह जनवरी-2019 में हुआ था और विवाह के बाद पहले एक बार जुलाई महीने में उसके पति की ओर से उसकी बिना किसी कारण मारपीट की, जिसके बाद उसके मायके वालों व अन्य रिश्तेदारों ने समझाकर मामला शांत करवा दिया। 

उसके बाद उसके पति की ओर से उसके ससुर को इंगलैंड भेजने के लिए मायके से पैसे लेने की मांग की परंतु उसके माता-पिता गरीब होने के कारण पैसे नहीं दे पाए, जिस कारण वे उसे मानसिक तौर पर परेशान करने लग पड़े। इसी बीच 3 दिसम्बर को उसके पति, सास व ससुर और ननद की ओर से मिलकर उसकी मारपीट की गई, जिसकी खबर उसके मायके वालों को मिलने पर उन्होंने उसे सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में दाखिल करवाया। प्रभजोत कौर का पति विदेश में है और उसकी माता दलजीत कौर व मौसी रजिन्द्र कौर ने बताया कि जब प्रभजोत कौर को सिविल अस्पताल लाया गया तो उसके कानों व नाक से खून बह रहा था और वह बेहोश पड़ी थी। उन्होंने सीनियर पुलिस अधिकारियों से मांग की कि उनको इंसाफ दिलाया जाए और उनकी विवाहिता बेटी के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

ससुराल परिवार ने आरोपों को झूठा व बेबुनियाद बताया
इस मामले संबंधी प्रभजोत कौर के पति व ससुराल परिवार ने उक्त सभी आरोपों को झूठा व बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि उन्होंने न ही कभी प्रभजोत कौर की मारपीट की है और न ही कोई पैसा लाने के लिए कहा है। 

डाक्टरी रिपोर्ट मिलने के बाद करेंगे कार्रवाई: इंस्पैक्टर बलजीत सिंह
इस संबंध में थाना तलवंडी चौधरियां के प्रमुख इंस्पैक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि उनको अभी तक सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी की ओर से कोई भी डाक्टरी रिपोर्ट नहीं मिली, जब भी डाक्टरी रिपोर्ट मिलेगी तो वह केस की जांच कर बनती कानूनी कार्रवाई करेंगे। 

swetha