मॉडर्न जेल में पेशी पर जाते समय 3 हवालातियों में हुआ झगड़ा

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 09:30 AM (IST)

कपूरथला(महाजन): थाना कोतवाली में पड़ती मॉडर्न जेल में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब जेल में पेशी पर जाने के लिए बैरक से निकाले 3 हवालाती पुरानी रंजिश के चलते आपस में लडऩे लगे। इस दौरान मारपीट में तीनों हवालाती गंभीर घायल हो गए। घायलों को पहले मॉडर्न जेल में स्थित अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उनकी हालत गंभीर देखते हुए तीनों को सिविल अस्पताल कपूरथला रैफर कर दिया गया। सिविल अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डा. बैंस व डा. पराशन उनका इलाज कर रहे हैं। फिलहाल तीनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। उधर, खबर लिखे जाने तक थाना कोतवाली पुलिस द्वारा किसी भी हवालाती के बयान कलमबंद नहीं किए गए।


ए.एस.आई. निर्मल सिंह ने बताया कि घायल गुरमीत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी जालंधर, परमजीत सिंह पुत्र सरबजीत सिंह निवासी ज्योति चौक, सुखविंद्र पाल सिंह पुत्र शिंगारा सिंह निवासी जालंधर पर मारपीट एवं लड़ाई-झगड़े की विभिन्न धाराओं तहत मामले दर्ज हैं। उक्त घटना शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे की है। इन तीनों सहित करीब 15 कैदियों व हवालातियों को पेशी के लिए बैरकों से निकाल कर लाया जा रहा था। ये जब जेल की मुख्य ड्योढी के पास पहुंचे तो रंजिशन तीनों आपस में भिड़ गए। ए.एस.आई. ने बताया कि इनमें एक ने दूसरे के सिर पर लोहे के कड़े से कई वार किए तो तीसरे ने भी मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात सी.आर.पी.एफ. के मुलाजिम द्वारा इन्हें रोका गया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।उधर, सिविल अस्पताल में दाखिल एक हवालाती ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उनका आपस में कोई झगड़ा नहीं हुआ, बल्कि उन्हें पुलिस द्वारा बुरी तरह मारपीट कर घायल किया गया है और बाद में उसे आपसी झगड़े की रंगत दे दी गई।

क्या कहते हैं जेल सुपरिंटैंडैंट
जेल सुपरिंटैंडैंट बलजीत सिंह घुम्मण ने हवालातियों द्वारा पुलिस पर मारपीट के लगाए आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि रंजिश के तहत ये तीनों हवालाती आपस में झगड़े हैं, जिनका बीच-बचाव करते हुए एक पुलिस मुलाजिम की वर्दी भी फट गई है। उन्होंने बताया कि झगड़े के समय जेल प्रशासन ने इन पर तुरंत काबू पाया और इलाज के लिए पहले जेल अस्पताल लाया गया था लेकिन इनकी हालत को देखते हुए इन्हें कपूरथला सिविल अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां इनका इलाज जारी है।

swetha