दहेज में कार न देने पर ससुराल परिवार ने बहू से लोहे की रॉड से की मारपीट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 09:58 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढी): एक गांव की नवविवाहिता को उसके ससुराल परिवार ने लोहे की रॉड से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित लड़की को उसके पारिवारिक सदस्यों ने सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में दाखिल करवाया। पीड़ित की दोनों टांगों, पीठ, गर्दन व शरीर के अन्य हिस्सों पर गहरे घाव थे।

पाीडि़त लड़की के माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी की शादी 2012 में गांव रसूलपुर (थाना मक्खू) में हुई थी। लड़की का पति व अन्य ससुराल परिवार उसको दहेज में कार लाने की मांग करते थे, परंतु वह गरीब किसान होने के कारण उनकी मांग पूरी नहीं कर पाए, जिसके कारण वह अक्सर लड़की की मारपीट करते रहते थे। पहले भी ससुराल परिवार ने लड़की के साथ मारपीट की थी और वह अपनी लड़की को मायके लेकर आ गए थे, परंतु कुछ समय बाद दोनों ओर से की पंचायतों में लड़की को दोबारा मारपीट न करने का विश्वास दिलाकर वह लड़की को फिर ले गए।

गत दिनों उन्होंने लड़की की लोहे की रॉड से मारपीट की और जब शरीर से रक्त बहने लगा तो लड़की की सास व ननद ने फोन पर उनको बताया कि अपनी लड़की को आकर ले जाएं, जिस पर वह लड़की को ससुराल घर से ले आए और सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में दाखिल करवाया गया। इस संबंधी थाना मखू के प्रमुख ने बताया कि पुलिस की ओर से मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही पीड़ित के ब्यानों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर लड़की के पति व ससुराल परिवार की ओर से उनके खिलाफ लगाए गए सभी उक्त आरोपों को बेबुनियाद करार दिया गया है। 

Vatika