फगवाड़ा में अवैध नशा मुक्ति केंद्र सील

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 05:43 PM (IST)

 

फगवाड़ाः स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय टीम ने आज फगवाड़ा बायपास पर स्थित एक अवैध नशा मुक्ति केंद्र पर छापा मारने के बाद सील कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कपूरथला सिविल सर्जन डॉ़ बलवंत सिंह, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ़ दविंदर सिंह, मनोचिकित्सक संजीव लोचन सिंह और कार्यकारी दंडाधिकारी स्वप्नदीप कौर के नेतृत्व में संतुलन फाऊंडेशन ड्रक काउंसेलिंग एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर के खिलाफ यह कार्रवाई की। डॉ़ सिंह ने बताया कि केंद्र 2014 से बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था। केंद्र से 21 मरीजों और पांच कर्मचारियों को केंद्र के ‘अस्वस्थ माहौल‘ से मुक्त कराया गया।

आरोप है कि केंद्र ने परामर्श के लिए एक बीएएमएस डॉक्टर और सेवानिवृत्त चिकित्सा अधिकारी रखा हुआ था, वह नशे के आदी लोगों को क्या परामर्श देते होंगे। आरोप यह भी है कि केंद्र में माहौल काफी अस्वस्थ था। सिविल सर्जन ने कहा कि वह स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव और स्वास्थ्य सेवा निदेशक से केंद्र के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश करेंगे। जुलाई में भी इस केंद्र पर छापा मारा गया था तथा एक कर्मचारी को गिरफ्तार करने के साथ फाऊंडेशन चेयर मैन तथा अन्य संचालकों समेत 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
 

Vatika