100 किलो चूरा-पोस्त सहित ड्रग तस्कर काबू

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 02:34 PM (IST)

कपूरथला(भूषण): थाना कोतवाली कपूरथला की पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान 100 किलो चूरा-पोस्त सहित एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस संबंध में थाना कोतवाली कपूरथला में बुलाए गए पत्रकार सम्मेलन दौरान डी.एस.पी. सब-डिवीजन हरिंद्र सिंह गिल ने बताया कि एस.एस.पी. कपूरथला सतिंद्र सिंह के आदेशों पर जिले भर में चलाई जा रही ड्रग विरोधी मुहिम के तहत एस.पी.डी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर विक्रम सिंह ने चौकी बादशाहपुर के इंचार्ज अमनदीप कुमार को साथ लेकर सुभानपुर मार्ग पर नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान जब एक कैंटर को रुकने का इशारा किया गया तो कैंटर चालक ने गाड़ी को भगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर उसको रोक लिया। 

उक्त कैंटर चालक की पहचान कुलविंद्र सिंह उर्फ डाक्टर निवासी गांव बूटा थाना कोतवाली के तौर पर हुई है। जब कैंटर की तलाशी ली गई तो उसमें से 4 बड़े प्लास्टिक के बोरे मिले, जिनमें से 100 किलो चूरा-पोस्त बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि  वह बरामद चूरा-पोस्त दूसरे प्रदेश से लेकर आया है तथा इसे बेचने की तैयारी में था। आरोपी ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से ड्रग बेचने का धंधा करता है। आरोपी के खिलाफ इससे पहले 22 अगस्त, 2017 को एफ.आई.आर. नंबर-230 के तहत थाना कोतवाली में धारा-41/1/14 के तहत मामला हुआ था। 

Vatika