ड्रग माफिया को खत्म करेगी पुलिस की नई रणनीति

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 04:19 PM (IST)

कपूरथला(भूषण): ड्रग माफिया के खिलाफ प्रदेश भर में चल रही बड़ी मुहिम के तहत काम कर रही पंजाब पुलिस ने अब जहां लंबे समय से एक ही थाने या जिले में बैठे पुलिस कर्मचारियों व एन.जी.ओ. को बदलने की प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है, वहीं इस प्रक्रिया को लेकर जिला कपूरथला में तैनात सैंकड़ों पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों का आने वाले दिनों में तबादला होना तय है, जिसको लेकर जहां संबंधित पुलिस कर्मचारियों में भारी अफरा-तफरी फैल गई है। 

तबादलों की यह भारी-भरकम लिस्ट आने वाले कुछ दिनों में जारी होने की संभावना है। प्रदेश भर में जबरदस्त तरीके से फैल चुके ड्रग माफिया को जड़ से खत्म करने व पुलिस विभाग में काम कर रही बड़ी संख्या में काली भेड़ों पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से उन सभी पुराने पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को बदलने के आदेश किए हैं। जो लंबे समय से एक ही स्थान पर टिके बैठे हैं। 

लंबे समय से एक ही जिले में तैनात चल रहे अधिकारियों का होगा तबादला 
डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा द्वारा जारी आदेशों पर कार्रवाई करते हुए अब उन पुलिस कर्मचारियों को एक सब-डिवीजन से दूसरी सब-डिवीजन में बदला जाएगा, जो एक ही सब-डिवीजन में 3 वर्ष से अधिक की समय सीमा पूरी कर चुके हैं व लंबे समय से एक ही जिले में तैनात चल रहे थे। 

पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों में मची भारी खलबली 
इन ताजा आदेशों से उन पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों में भारी खलबली मच गई है। जो या तो अपने मन माफिक स्थान पर टिके हुए थे या फिर इनमें से कई मलाईदार पदों पर तैनात हैं। बताया जाता है कि इन सभी पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को तबदील करने के लिए कपूरथला पुलिस द्वारा जिले के चारों सब-डिवीजन के तहत आते 15 थाना क्षेत्रों में व विंगों में तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करनी शुरू कर दी है, जिसके तहत आने वाले दिनों में काफी बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का तबादला होना अब निश्चित हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News