हैपेटाइटिस सी संक्रमित खून को प्राप्त करने वाली बुजुर्ग महिला की हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 09:57 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा सिविल अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक से कथित तौर पर सप्लाई हुए हैपेटाइटिस सी संक्रमित खून को प्राप्त करने वाली 85 वर्ष की बुजुर्ग महिला जिसकी पहचान बेअंत कौर है की इलाज के दौरान मौत हो जाने की सूचना मिली है। मृतका के परिजनों ने दावा किया है कि उनकी माता की हालत सिविल अस्पताल फगवाड़ा के ब्लड बैंक से मिले खून पश्चात इस कदर बिगड़ी कि फिर वह ठीक नहीं हो पाई। 

बेअंत कौर के पोते जीवन ने बताया कि उनकी दादी को ब्लड बैंक फगवाड़ा से दो बार खून सप्लाई किया गया। लेकिन दूसरी बार जो खून का पैकेट मिला उसके हैपेटाइटिस सी से संक्रमित होने के चलते उनकी दादी की तबीयत निरंतर बिगड़ती चली गई। उनको पहले शौच करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा, फिर उल्टियों ने उनकी हालत खराब कर दी और अंत में उनकी मौत हो गई। 

इस दौरान सूत्रों से यह भी खुलासा हुआ है कि ब्लड बैंक फगवाड़ा द्वारा हैपेटाइटिस सी संक्रमित खून देने के अलावा मृतका को ओ पॉजीटिव खून प्रदान कर दिया गया था। मृतका का ब्लड ग्रुप ओ नैगेटिव रहा है। यह भयानक गड़बड़ खून के पैकेट्स पर गलत लेबल लगाने के कारण हुई है।  अब सबसे बड़ा सवाल यह बना है कि उक्त भयंकर लापरवाही के कारण बेअंत कौर की हुई मौत के लिए असली जिम्मेदार कौन है। क्या इस सबके लिए सिर्फ ब्लड बैंक फगवाड़ा को दोषी ठहराना काफी होगा? अब इसका जवाब तो मामले की गहराई से जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा। 

क्या कहते हैं एस.एम.ओ. फगवाड़ा
फगवाड़ा सिविल अस्पताल के कार्यकारी एस.एम.ओ. डा. एस.पी. सिंह ने कहा कि उक्त मामले की सूचना उनको मिल चुकी है। नि:संदेह उक्त मामला बेहद गंभीर है। वो उक्त मामले संबंधी सिविल सर्जन कपूरथला को सूचित कर रहे हैं। इस केस में सिविल सर्जन कपूरथला के आदेशों के अनुसार बनती जांच पूर्ण की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध बनता एक्शन लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News