फाइनांसरों से दुखी होकर बिजली मकैनिक ने फंदा लगा की आत्महत्या

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 10:51 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): शहर के मोहल्ला हकीम जाफर अली से संबंधित एक व्यक्ति ने फाइनांसरों द्वारा तंग करने तथा मकान लेने के लिए कर्ज न मिलने के कारण पंखे से तार लपेट कर आत्महत्या कर ली। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहां सिविल अस्पताल कपूरथला भेज दिया है, वहीं मृतक की पत्नी की शिकायत पर 2 महिलाओं सहित 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है फिलहाल मामले में नामजद किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर हरजिंदर सिंह को सूचना मिली थी कि शहर के मोहल्ला हकीम जाफर अली में एक व्यक्ति ने पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली है, जिस पर सिटी पुलिस के सब इंस्पैक्टर केवल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पंखे से लटकते हुए व्यक्ति को आसपास के लोगों की मदद से उतारा। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि मृतक का नाम अवतार सिंह (50 वर्षीय), जो बिजली मकैनिक था। घर पर मौजूद मृतक की पत्नी सुलेखा ने बताया कि वह एक कॉलेज में नौकरी करती है जब वह छुट्टी होने पर बाद दोपहर घर पहुंची तो उसने अपने पति अवतार सिंह को पंखे से लटकता पाया। सुलेखा ने बताया कि वह उसका पति पिछले कई दिनों से काफी परेशान था। 

उसके पति ने घर काफी छोटा होने के कारण बड़ा घर लेने का प्लान बनाया था। इस मकसद से उसने एक देव नामक युवक से संपर्क किया था, जिसने उसे बैंक लोन दिलवाने का झांसा देते हुए उससे 1 लाख रुपए की रकम ले ली थी। उसने यह रकम निशा पुत्री हरबंस लाल तथा सुमन पत्नी हरबंस लाल से ली थी, जो उसको काफी तंग परेशान करते थे। शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि बैंक का कर्ज न मिलने तथा फाइनांसरों से तंग आकर उसके पति ने आत्महत्या की है। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने देव, निशा तथा सुमन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

Edited By

Sunita sarangal